सांसद ने श्रमिक व्यवस्थाओं का लिया जायजा

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। बालाघाट सांसद डॉ ढाल सिंह बिसेन प्रशासन द्वारा की जा रही श्रमिक व्यवस्थाओं को देखने नागपुर रोड स्थित मेटेवानी चेकपोस्ट पहुचें। इस प्रबास के दोरन सांसद ने गेहूँ उपार्जन केंद्र कुरई का निरीक्षण कर क्षेत्र के किसानों को हो रही परेशानियों के संबंध मंन खाद्य अधिकारी से चर्चा कर उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

यह जानकारी सांसद के निच सचिव सतीश ठाकरे ने देते हुए बताया कि सांसद डॉ बिसेन अपने निर्धारित कार्यक्रम अनुसार 12 मई की दोपहर करीब 2 बजे चेकपोस्ट मेटेवानी पहुचें और वहां उन्होंने नागपुर की ओर से आ रहे मजदूरों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए शासन के निर्देश पर जिला प्रशासन द्वारा की जा रही व्यवस्थाओं को देखा और परखा।

इस अवसर पर सांसद ने महाराष्ट्र सहित अन्य प्रदेशों से आकर मध्य प्रदेश के अलावा अन्ये प्रदेशों को जाने वाले मजदूरों से चर्चा कर उनकी दिक्कतों के बारे में पूछा एवं परेशान श्रमिकों को विपदा की इस घड़ी में धीरज रखने की समझाइश दी। सांसद ने मजदूरों के लिए किए गए खान पान व्यवस्था का जायज़ा लिया तथा बसों में उन्हें भेजते समय सोशल डिसटेंसिंग का कठोरता से पालन करने का निर्देश दिया।

डॉ बिसेन ने यह भी निर्देश दिया कि यह सुनिश्चित किया जाना ज़रूरी है कि बस चालक किसी भी स्थिति में बस को बसाहट के क्षेत्र में खड़ी ना करे। सांसद डॉ बिसेन ने व्यवस्थाओं पर संतोष जताते हुए पीड़ित मानवता की सेवा में लगे शासकीय सेवको को साधुवाद दिया।

श्री ठाकरे ने बताया कि इस प्रवास दौरान डॉ बिसेन ने गेहूँ उपार्जन केंद्र कुरई का औचक निरीक्षण किया और किसानों से चर्चा कर उनकी समस्याओं को सुना। खवासा और पीपरवानी क्षेत्र के किसानों ने बताया कि उन्हें कुरई आने में ना केवल लम्बी दूरी तय करनी पड़ रही है बल्कि तौल के लिए घंटो परेशान भी होना पड़ रहा है।किसानों की मांग पर सांसद डॉ बिसेन ने जिला खाद्य अधिकारी को निर्देश दिया कि खवासा में भी गेहूँ खरीदी की व्यवस्था बनाई जाए ताकि किसानों की परेशानी दूर हो सके।

One thought on “सांसद ने श्रमिक व्यवस्थाओं का लिया जायजा

  1. Pingback: bitcoin loophole

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *