सड़क किनारे मिली नवजात बच्ची, ग्रामीण ने लिया गोद

(अशोक कुमार मैथिल)
शाहजहांपुर (साई)। कलान थाना क्षेत्र के कानपुर-मुरादाबाद स्टेट हाईवे के किनारे शनिवार सुबह नवजात बच्ची के मिलने से हड़कंप। गांव वालों की भीड़ इक्कठा हो हई। जब बच्ची का कोई बारिश नहीं मिला तो एक ग्रामीण ने अपना नाम दे दिया।

नौगवां मुबारकपुर गांव के पास शनिवार सुबह करीब दस बजे गांव का रामतीर्थ लकड़ी काटने गया था। कानपुर-मुरादाबाद स्टेट हाईवे के किनारे एक गड्डे में एक चादर पड़ी नजर आई। जब रामतीर्थ ने चादर को हटाया तो उसमें नवजात बच्ची मिली। रामतीर्थ ने नवजात बच्ची को गोद में उठा लिया और गांव की तरफ लिये जा रहा था। तभी सड़के के किनारे अपने मकान पर आग ताप रहे सुरेद्र पुत्र राजेद्र जो कि नौगवांमुवारिक के निवासी है।

सुरेद्र ने रामतीर्थ के हाथ मे चादर देखी और पूछा इसमें क्या है, तब रामतीर्थ ने सुरेद्र को बताया कि इस चादर मे नवजात बच्ची है। जो मुझे सड़क के किनारे गड्ढे से मिली है। सुरेद्र ने कहा कि यह नवजात बच्ची मुझे दे दो। क्योकि मेरे कोई लड़की नही है। मेरे पास पांच बेटे हैं। रामतीर्थ ने उस नवजात बच्ची को सुरेद्र को सौंप दिया। वहीं को नवजात बच्ची को देखने के लिए गांव वालों की भीड़ इकट्ठा हो रही है। ऐसे में एक लड़की के मिलने से वह काफी खुश है।

कलान थानाध्यक्ष के अनुसार नवजात को कोई सड़क किनारे छोड़ गया। जिसकी जानकारी ग्राम प्रधान द्वारा दी गई है। बच्ची का कोई वारिस नहीं मिलने पर उसे एक ग्रामीण को सौंप दिया गया। ग्रामीण के पांच लड़के पहले से हैं। ऐसे में एक लड़की के मिलने से वह काफी खुश है।