कांग्रेस विधायक के ठिकानों से 8 करोड़ रुपए जब्त

(ब्‍यूरो कार्यालय)
बैतूल (साई)। बैतूल से कांग्रेस विधायक निलय डागा सहित उनके परिवार के सदस्यों के ठिकानों पर आयकर विभाग द्वारा चार दिन से चल रही थापे की कार्रवाई रविवार को पूरी हो गई है। टीम ने रविवार को डागा के सोलापुर स्थिति प्लांट से करोड़ 50 लाख रुपए नकद सीज किए हैं। एक दिन पहले आयकर विभाग की टीम को 60 लाख रुपए मिले थे। दो दिनों में विभाग द्वारा करीब 8 करोड़ रुपए सीज किए गए हैं।

विभाग ने जो दस्तावेज जब्त किए हैं उसमें शैल कंपनियों के माध्यम से 200 करोड़ से अधिक घुमाए गए हैं। जांच में जो बैंक लॉकर मिले हैं उन्हें सोमवार को खोला जा सकता है। अफसरों के अनुसार, खाद्य तेल सहित कमोडिटी, मसाला, स्कूल प्रॉपर्टी आदि व्यवसाय से जुड़े डागा बंधुओं के तीन राज्यों से करीब डेढ़ दर्जन ठिकानों पर चल रही कार्रवाई रविवार को पूरी हुई।

जांच के दौरान बड़ी मात्रा में दस्तावेज जब्त किए गए हैं। इनकी छानबीन अब शुरू की जाएगी। विधायक के कई ठिकानों में कार्रवाई की गई है। इनमें बैतूल, सतना, सोलापुर, मुंबई और कोलकता में जांच की गई थी।

इस तरह पहुंची थी टीम
बताया जा रहा है कि आयकर विभाग की टीम के सदस्य जिन वाहनों से पहुंचे थे, उन सभी पर नेटलिंक समिट फरवरी 2021 के पोस्टर चस्पा था। डागा परिवार से जुड़े संस्थानों के मुंबई, सतना और सोलापुर के कार्यालय, फैक्ट्री में भी आयकर विभाग की टीमें पहुंची थी। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था।