प्रेम तिवारी के सुपुत्र अपूर्व ने मारी बाजी

(ब्‍यूरो कार्यालय)
सिवनी (साई)। केंद्रीय विद्यालय सिवनी के कक्षा दसवीं के छात्र अपूर्व तिवारी ने, सीबीएसई एक्जाम मे 95.8% अंक हासिल करके ना सिर्फ शाला को गौरवान्वित किया है बल्कि अपने जिले और अपने परिवार का मान भी बढ़ाया है।


जिले के प्रतिभावान छात्र अपूर्व तिवारी भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष प्रेम तिवारी के पुत्र हैं । जबकि उनकी माता श्रीमति वंदना तिवारी जोकि, केमिस्ट्री की टीचर भी हैं, उनकी छत्रछाया में अपूर्व को बचपन से ही पढ़ाई के प्रति लगनशील, अनुशासित व वरिष्ठजनों का सम्मान करने वाले छात्र होने के गुणों से परिपूर्ण का अवसर भी मिला है। साथ ही अपूर्व शालेय गतिविधियों मे भी उतनी ही सक्रियता से शामिल रहते हैं।

हांलाकि इस बार सीबीएसई के एक्जाम न होकर मूल्यांकन के आधार पर छात्रों को अंक दिये गयें हैं किन्तु इसके लिए पूर्व में दिये गए एक्जाम मे हासिल अंकों के आधार पर ही परीक्षा परिणाम धोषित किये गये हैं। और इसी आधार पर होनहार छात्र अपूर्व ने 95.8% हासिल करके अपनी योग्यता को प्रमाणित किया है। विशेषकर साइंस विषय में उन्होंने 100 में से 100 अंक हासिल किए हैं।

अपूर्व को इस उपलब्धि पर जहां उनके मित्रों, साथी छात्रों, एवं शुभचिंतकों द्वारा अपनी बधाइयां दी गई है वहीं, अपूर्व अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता व शिक्षकों के मार्गदर्शन व सहयोग को देते हैं।