24 को विशाल निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

प्रधानमंत्री मोदी के जन्म दिवस पर हो रहा आयोजन, दिव्यांगो को निःशुल्क दिये जायेगे उपकरण
(ब्यूरो कार्यालय)
सिवनी (साई)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 71 वे जन्म दिवस पर अवसर पर पूरे देश मे भारतीय जनता पार्टी द्वारा मनाये जा रहे सेवा एवं समर्पण कार्यक्रम की श्रंखला मे आगामी 24 सितंबर को स्थानीय बाहुबली लान मे विशाल निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया है।
जिला भाजपा द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71 वे जन्मदिवस पर 15 सितंबर से 07 अक्टूबर तक भारतीय जनता पार्टी द्वारा सेवा एवं समर्पण के रूप मे मनाया जाते हुए विविध कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है । कार्यक्रमो की इसी श्रंखला में आगामी 24 सितंबर तो जिला भाजपा द्वारा विशाल जिला स्तरीय स्वासथ्य परीक्षण शिविर एवं दिव्यांगो को उपकरणो का वितरण का आयोजन किया गया है यह कार्यक्रम जिला मुख्यालय मे बाहुबली लान मे प्रातः 10 बजे से शाम 05 बजे तक आयोजित किया गया है।
भाजपा द्वारा आयोजित इस जनउपयोगी स्वास्थ्य शिविर में भाजपा के जिलाध्यक्ष आलोक दुबे, केन्द्रीय मंत्री एवं मंडला सांसद फग्गनसिह कुलस्ते, बालाघाट सांसद डा ढालसिह बिसेन, सिवनी विधायक दिनेश राय मुनमुन, केवलारी विधायक राकेश पाल सिंह, एवं सभी जनप्रतिनिधिगण एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता व पदाधिकारीगण उपस्थित रहेगे।
दिव्यागों को उपकरण वितरण कार्यक्रम के प्रभारी संतोष अग्रवाल एवं कार्यक्रम के प्रभारी गजानंद पंचेश्वर कार्यक्रम के संबंध मे विशेष जानकारी देते हुए बताया कि आयोजित स्वास्थ्य परीक्षण कार्यक्रम मे समस्त प्रकार के रोगो का परीक्षण करने के लिए चिकित्सा विशेषज्ञ उपस्थित रहेगे।
इस परीक्षण शिविर में हदय रोग विशेषज्ञ, जनरल फिजीशियन, चर्म रोग विशेषज्ञ सहित होम्योपैथी आयुष से संबंधित डाक्टर भी शिविर मे निशुल्क जांच के लिए उपलब्ध रहेगे। भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश सहसंयोजक डा अभिजीत सिह चौहान ने बताया कि हर प्रकार के रोगियो के लिए जांच एक ही स्थान पर व्यवस्थायें की गयी है। इसके साथ ही सभी प्रकार की निःशुल्क पैथोलाजी से संबंधित जांचे भी करायी जायेगी यह शिविर आमजनो के लिए उपयोगी है।
उन्होंने बताया कि यहां नेत्र रोगियो की जांच उपरांत चश्मा चदेल चश्मे के संचालक मुकेश चंदेल द्वारा निःशुल्क प्रदाय किया जायेगे। मोतिया बिन्द से संबंधित रोगियो का परीक्षण व आपरेशन भी निःशुल्क किया जायेगा। संतोष अगव्राल ने बताया कि इस शिविर में मेडिकल बोर्ड भी उपस्थित रहेगा जिसमे विकलांगता प्रमाण पत्र जांच के उपरांत बनाकर दिया जायेगा।
कार्यक्रम मे प्रभारी गजानंद पंचेश्वर ने जानकारी दी कि इस शिविर मे स्वास्थ्य परीक्षण के साथ साथ बयोश्री योजना के अंतर्गत 60 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियो का पंजीयन किया जायेगा जिसके आवेदन के लिए आधार कार्ड समग्र आईडी एवं बीपीएल श्रेणी का राशन कार्ड भी बनाये जायेगे जिसके लिए आवश्यक दस्तावेज आवेदक को लाना होगा इस जांच शिविर मे आयुर्वेद के नामचीनी वैद्य एस के पंचाले भी उपस्थित रहेगे एवं समस्त प्रकार की दवाईयां निःशुल्क उपलब्ध करायी जायेगी। भाजपा जिलाध्यक्ष श्री दुबे ने अधिक से अधिक लोगो से इसका लाभ लेने की अपील की है।