सिवनी में फर्जी अस्पताल और दवा फेक्ट्रियां संचालित : ओम दुबे

कागजों में चल रहे अस्पताल! प्रभारी सीएमएचओ को नहीं परवाह!
(ब्यूरो कार्यालय)
सिवनी (साई)। सिवनी जिले में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय में अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक गहरी निंद्रा में ही दिख रहे हैं। जिले में दवा निर्माता कंपनियां और फर्जी अस्पतालों की भरमार होने की बात सामने आने के बाद भी इसकी जांच न होना आश्चर्य का ही विषय माना जाएगा।
उक्ताशय की बात वरिष्ठ पत्रकार ओम दुबे के द्वारा कही गई। उन्होंने कहा कि सिवनी जिलें के नागरिकों को यह जानकर हैरानी होगी कि जिलें में 02 फर्जी प्रायवेट हास्पिटल कागजों में चल रहें हैं। जिनकी उच्च स्तरीय जांच की जानी चाहियें ताकि पता चल सकें की उक्त फर्जी हास्पिटल किन उद्देश्यों को लेकर कागजों में चल रहें है। उक्त आशय की विज्ञप्ति पत्रकार ओम दुबे द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में दी गई है। श्री ओम दुबे ने कहा है कि रितु मल्टी स्पेशलिटी हास्पिटल पीपरडाही में चलना बताया जा रहा हैं। जिसका संचालन मां ज्वाला देवी शिक्षा संस्थान कर रही है।
इसी तरह जय हो आयुर्वेदा हास्पिटल ग्राम लोनिया में स्थापित होना बताया जा रहा है जिसका नाम जय हो आयुर्वेदा हास्पिटल है। इसका संचालन नित्या इन्वारमेंट फ्रेंडली आर्गनाईजेशन कर रहा है। मजें की बात तो यह है कि सिवनी जिलें के दोनों ग्रामों लोनिया एवं पीपरडाही में कोई हास्पिटल संचालित हो ही नहीं रहा है। परंतु कागजों में उक्त हास्पिटल चलना बताया जा रहा है। जिसके पीछे बडी साजिश या आर्थिक लेनदेन का मामला हो सकता है। पत्रकार ओम दुबे ने उक्त दोनों फर्जी हास्पिटलों के चलने की उच्च स्तरीय निष्पक्ष जांच की मांग की है।