अवैध शस्त्र बनाने की फैक्ट्री का पुलिस ने किया पर्दाफाश,एक अभियुक्त गिरफ्तार

(ब्यूरो कार्यालय)
प्रतापगढ़ (साई)। प्रतापगढ़ जनपद में तेजतर्रार पुलिस कप्तान सतपाल अंतिल के निर्देशन व सीओ लालगंज रामसूरत सोनकर के नेतृत्व में उदयपुर पुलिस ने अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया।

आगामी विधान सभा चुनाव के मद्देनजर जिले में कानून-व्यवस्था सुदृढ़ करने व अपराध एवं अपराधियों पर प्रभावी अंकुश लगाने हेतु जिले की पुलिस निरंतर प्रयासरत है।

इसी क्रम में शुक्रवार को क्षेत्र में चेकिंग के दौरान मुखबिर की सूचना पर थाना क्षेत्र उदयपुर के ग्राम गोड़वा मजरे कुम्भीआइमा में घर पर अवैध शस्त्रों का निर्माण करते हुये एक अभियुक्त राहुल कश्यप पुत्र राजकुमार कश्यप निवासी गोड़वा, कुम्भीआइमा थाना उदयपुर जनपद प्रतापगढ को अवैध तमंचो का अवैध रुप से निर्माण व मरम्मत करते हुये गिरफ्तार किया गया।

मौके से पुलिस ने पांच तमंचा तीन अर्द्धनिर्मित तमंचा, दो जिन्दा कारतूस, पांच खोखा कारतूस, ग्राइंडर, आरी, हथौडी, प्लास, छेनी, रेती व तीन लोहे की नाल समेत आयुध बनाने के उपकरण बरामद किया।इस संबंध में पुलिस ने अभियुक्त राहुल कश्यप निवासी गोड़वा, कुम्भीआइमा थाना उदयपुर को गिरफ्तार किया और उसके विरुद्ध थाना स्थानीय पर आर्म्स एक्ट का अभियोग पंजीकृत किया गया।