जल्द अंबेडकरनगर की बहू बनेंगी नेहा राठौर

(ब्यूरो कार्यालय)
अंबेडकर नगर (साई)। उत्तर प्रदेश में का बा गाने के जरिए विधानसभा चुनाव और आम जनमानस में अंबेडकरनगर की बहू नेहा सिंह राठौर ने नई हलचल ला दी है। बिहार चुनाव के समय बिहार में का बा गाने के नौ पार्ट तैयार करने वाली नेहा ने कहा कि यूपी में का बा के और भी पार्ट सामने आएंगे।
दो पार्ट रिलीज होने के बाद लगातार ट्रोलिंग की शिकार नेहा का कहना है कि जनता मेरे गानों को खूब पसंद कर रही है। युवा होने की जो जिम्मेदारी मुझ पर है मैं उसका ही निर्वहन कर रही हूं। लोकतंत्र में सरकारों को जवाबदेही से मुक्त रखा गया है क्या? बात को आगे बढ़ाते हुए नेहा ने उन पर प्रहार किया जो यूपी में सब बा को लेकर आगे आ रहे हैं। नेहा ने बताया कि जुलाई तक वह हिमांशु के साथ विवाह के बंधन में बंध जाएंगी।
भोजपुरी गायन के क्षेत्र में उभरीं नई स्टार नेहा सिंह राठौर यूपी चुनाव को लेकर फिर सुर्खियों में हैं। वे जुलाई में अंबेडकरनगर की बहू बनने वाली हैं। बिहार के कैमूर की मूल निवासी नेहा का विवाह जुलाई में अंबेडकरनगर के हीड़ी पकड़िया निवासी सूर्यकांत सिंह के पुत्र हिमांशु से होने जा रहा है। दोनो की सगाई हो चुकी है।
नेहा ने वर्ष 2018 से गाने की शुरुआत की थी लेकिन बिहार चुनाव के समय बिहार में का बा गाने से उन्होंने खूब सुर्खियां बटोरीं।इसमें उन्होंने बिहार राज्य की बदहाली की तस्वीर उभारी थी। बिहार चुनाव के बाद भी नेहा बीच बीच में व्यवस्था पर चोट करती रही हैं।
अब यूपी विधानसभा चुनाव शुरू होते ही नेहा ने यूपी में का बा की शुरुआत कर दी है। पार्ट वन के बाद नेहा की ट्रोलिंग बढ़ी तो वे पार्ट 2 लेकर आ गईं। इसमें उन्होंने ट्रोलरों को ललकारते हुए कहा कि जब हम वोट देंगे तो सवाल किससे करने जाएंगे। गाने में यह भी कहा कि सच बात पूछने पर खराब क्यों लगता है।
नेहा कहती हैं कि मैं ट्रोलिंग से डरने वाली नहीं हूं। मैं तो बिहार के लिए भी गा चुकी हूं। वहां के लिए मैंने कुल 9 पार्ट बनाए थे। यहां भी मैं रुकूंगी नहीं। मुझे टारगेट करने से उन्हें कोई फायदा नहीं होने वाला है। अभी आगे और पार्ट आएंगे। नेहा से पूछा गया कि यूपी में 7 चरण में चुनाव हैं तो क्या प्रत्येक चरण के लिए कुल 7 पार्ट आएंगे। जवाब आया कि तैयार कर रही हूं। जब जो बनता जाएगा फुर्सत में वह सामने आता जाएगा। हंसते हुए बोलीं कि बिहार से ज्यादा पार्ट भी आ सकते हैं।
आंख डालकर बात करें युवा
नेहा ने सवालों के जवाब में कहा कि युवाओं को आंख में आंख डालकर बात करनी होगी। तभी उन्हें हक और सम्मान मिलेगा। लोकतंत्र तभी ज्यादा मजबूत रहेगा जब युवा आगे आएगा और मुद्दों की बात करेगा। मैं युवा होने की ही जिम्मेदारी निभा रही हूं। मुद्दे उठा रही हूं। युवाओं को जायज सवाल पर चुप कराने की कोशिश नहीं होनी चाहिए।
सब बा तो लाठी गोली काहें बा
नेहा ने अपने आलोचकों और यूपी में सब बा गीत लेकर सामने आने वालों को निशाने पर रखा। बोलीं कि यूपी में सब बा तो प्रयागराज में युवाओं पर लाठी गोली क्यों चली। यूपी में सब बा का दावा करने वाले बताएं कि यदि यूपी में सब बा तो अब कहीं विकास की जरूरत नहीं क्या? सबको उनका हक और अधिकार मिल रहा क्या? अब हक की मांग करने वाले सड़कों पर नहीं उतरेंगे क्या? उन पर पुलिस गोली लाठी नहीं चलायेगी क्या?जनता ले रही हाथों हाथ, ट्रोलर सीमित
नेहा ने कहा कि ट्रोलरों को समझना चाहिए कि वे ऐसा कर किसी को अपनी बात कहने से नहीं रोक सकते। ज्यादातर ट्रोलर किसी के लिए काम करते हैं। पार्टी विशेष के आईटी सेल से जुड़े लोगों के ट्रोल पर कई बार हंसी आती है तो कई बार उनके गाली गलौज से रोना भी आता है। इसके बावजूद मैं यह समझती हूं कि जनता मुझे अच्छे से सुन रही है। जनता का प्यार और आशीर्वाद मेरे साथ है जो सोशल मीडिया से लेकर आम जीवन में साफ साफ दिखता है। आम जनता मेरे गानों को हाथों हाथ ले रही है यही मेरे लिए सब कुछ है। मैं उनके लिए ही बिना डरे बिना रुके गाती रहूंगी।