एसपी ने छात्रों को धमकाया! शिवराज ने चलाया डंडा, किया मुख्यालय में अटैच!

(ब्यूरो कार्यालय)
भोपाल (साई)। झाबुआ एसपी अरविंद तिवारी का एक ऑडियो वायरल हुआ था। वायरल ऑडियो में अरविंद तिवारी पॉलिटेक्निक के छात्रों को फोन पर गाली दे रहे थे। छात्र ने कॉलेज की जमीन पर अतिक्रमण की शिकायत की थी। पुलिस ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की। मामला सीएम शिवराज सिंह चौहान तक पहुंचा तो उन्होंने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए।
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार की सुबह करीब 10 बजे प्रदेश के मुख्य सचिव और डीजीपी को तुरंत झाबुआ एसपी को हटाने के निर्देश दिए। सीएम से निर्देश मिलते ही गृह विभाग हरकत में आ गई।
गृह विभाग की तरफ से झाबुआ एसपी अरविंद तिवारी को हटाने का निर्देश जारी हो गया है। झाबुआ एसपी का तबादला भोपाल स्थित पीएचक्यू में अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक के रूप में हुआ है। गृह विभाग के सचिव रविंद्र सिंह ने यह आदेश जारी किया है। वहीं, बताया जा रहा है कि आज शाम तक झाबुआ में नए एसपी के पदस्थापना पर अधिसूचना जारी हो जाएगी।
क्या है मामला
झाबुआ में कॉलेज की जमीन पर अतिक्रमण को लेकर ग्रामीणों और छात्रों में विवाद हुआ था। इसके बाद 100 से अधिक की संख्या में छात्रों ने थाने पहुंचकर कार्रवाई की मांग की थी। थाने स्तर पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद छात्रों ने जिले के एसपी को कार्रवाई के लिए फोन लगाया। एसपी ने छात्रों के साथ गाली गलौज की। इस दौरान एसपी की बातों को छात्रों ने रेकॉर्ड कर लिया। वह ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था। इसके बाद सीएम ने कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
इसके साथ ही सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रीवा गैंगरेप मामले में भी वहां के अधिकारियों से बात की है। सीएम ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि आरोपियों को नेस्तनाबूद कर दो। उन पर कोई दया नहीं दिखाओ। रीवा एसपी ने कहा है कि अभी तक पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है।