क्या शाहरूख खान के घर के नाम ‘मन्नत‘ में हीरे जड़े हैं!

(ब्यूरो कार्यालय)

मुंबई (साई)। अभिनेता शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के मुंबई स्थित घर ‘मन्नत’ (Mannat) के बाहर हर दिन सैकड़ों की संख्या में उनके फैन इकट्ठा होते हैं।

हाल ही में ‘मन्नत’ के बाहर लगी नेम प्लेट (Name Plate) बदली गई। इसकी तमाम तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर होने लगीं। कुछ लोगों ने दावा किया कि शाहरुख के घर की नई नेम प्लेट में हीरे (Diamond Nameplate) जड़े हैं। देखते ही देखते यह सोशल मीडिया पर ट्रेंड भी होने लगा।

अब शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की पत्नी और इंटीरियर डिजाइनर गौरी खान (Gauri Khan) ने नेम प्लेट में डायमंड की की सच्चाई बताई है। गौरी खान ने ‘मन्नत’ के बाहर से एक तस्वीर साझा की है। उन्होंने लिखा कि नई नेम प्लेट में शीशे के ट्रांसपैरेंट क्रिस्टल्स लगे हैं, जो पॉजिटिव एनर्जी को आकर्षित करते हैं। गौरी खान ने लिखा कि किसी भी घर का मुख्य द्वार बहुत महत्वपूर्ण होता है, इसलिये नेम प्लेट में बदलाव किया गया।

गौरी खान (Gauri Khan) ने ट्वीट किया, ‘आपके घर का मुख्य दरवाजा आपके परिवार और दोस्तों के लिए एंट्री प्वाइंट (entry-point) होता है। ऐसे में नेम प्लेट भी पॉजिटिव एनर्जी को अट्रैक्ट करता है। इसीलिए हमने मन्नत की नई प्लेट प्लेट के लिए ट्रांसपैरेंट क्रिस्टल को चुना, जो पॉजिटिव एनर्जी को तो बढ़ाता ही है, साथ ही देखने में भी अच्छा लगता है। गौरी खान की इस पोस्ट के बाद नेम प्लेट में डायमंड की अफवाह पर भी विराम लग गया।

शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान जानी-मानी इंटीरियर डिज़ाइनर हैं। उन्होंने अपने घर ‘मन्नत’ का इंटीरियर खुद डिजाइन किया है। साथ ही शाहरुख खान के ऑफिस ‘रेड चिलीज’ (Red Chillies) का इंटीरियर भी डिजाइन किया है। Vogue को दिए एक इंटरव्यू में इंटीरियर डिजाइनिंग पर बात करते हुए गौरी खान (Gauri Khan) ने कहा था कि मुझे घर में ऐसी चीजें पसंद हैं जो ताजगी का एहसास दिलाती हों, पर्सनल हों और संग्रहित करने लायक हों। मेरे घर में तमाम ऐसी चीजें मिल जाएंगी जो मैंने सालों से इकट्ठा किया है। मन्नत के हर फ्लोर पर आपको यूनिकनेस दिखेगा।’