उत्तर प्रदेश परिवहन में परिचालक भर्ती

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम, यूपी रोडवेज भर्ती 2023 संविदा कंडक्टर की भर्ती कर रहा है। आप इस UPSRTC भर्ती के इच्छुक हैं तो आप यूपी रोडवेज कंडक्टर भर्ती 2023 के लिए आवेदन कर सकते हैं। आगे की असुविधा से बचने के लिए सभी उम्मीदवारों को 28 जनवरी 2023 से पहले अपने आवेदन फॉर्म जमा करने होंगे।

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (UPSRTC) ने यूपीएसआरटीसी भर्ती 2023 के लिए आधिकारिक अधिसूचना अपनी आधिकारिक वेबसाइट https://upsrtc.up.gov.in/ पर जारी कर दी है। बस कंडक्टर पदों के लिए कुल 625 रिक्तियां जारी की गई हैं। इच्छुक उम्मीदवार यूपीएसआरटीसी भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

UP Roadways Bharti 2023 आवेदन कैसे करें:

यूपी रोडवेज कंडक्टर भर्ती 2023 के अधिक विवरण के लिए योग्यता / पात्रता की शर्तें, आवेदन कैसे करें और अन्य नियम नीचे दिए गए हैं

विभाग का नाम उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग

पोस्ट का नाम संविदा परिचालक

पद 625

UP कंडक्टर रिक्ति विवरण :

यूपीएसआरटीसी अधिसूचना 2023 को इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है जिसमें सभी भर्ती विवरण वाले विभिन्न पदों के लिए 625 रिक्तियों की घोषणा की गई है।

जिले का नाम पद

प्रयागराज, प्रतापगढ़, कौशांबी, जौनपुर, मिर्जापुर 265

सहारनपुर 360

UP रोडवेज कंडक्टर शैक्षिक योग्यता:

उम्मीदवारों को विभिन्न पदों के लिए यूपीएसआरटीसी भर्ती 2023 के लिए आवश्यक सभी पात्रता मानदंड पता होने चाहिए। शैक्षिक योग्यता जैसे पात्रता मानदंड नीचे वर्णित हैं।

भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड में 10+2 इंटरमीडिएट परीक्षा + सीसीसी सर्टिफिकेट कोर्स

रोडवेज कंडक्टर सैलरी 2023

वेतनमान विज्ञापन के अनुसार, वेतनमान 1000120000 रुपये, वेतन प्रति माह 12242 रुपये

आयु सीमा: न्यूनतम आयु : 18-21 वर्ष (जिलावार) & अधिकतम आयु : 40-45 वर्ष (जिलावार) आयु में छूट: बस कंडक्टर भर्ती नियमों के अनुसार आयु में छूट।

नौकरी स्थान: उत्तर प्रदेश

चयन प्रक्रिया- उम्मीदवारों का चयन मेरिट सूची के आधार पर किया जाएगा

आवेदन शुल्क: सामान्य और अन्य पिछड़ा वर्ग उम्मीदवारों से 200 / रुपये & एससी / एसटी / पूर्व सैनिकों के लिए 100 / ऑनलाइन शुल्क के माध्यम से, यूपीएसआरटीसी के सेवानिवृत्त कर्मचारी / मृतक आश्रित उम्मीदवारों के लिए शुल्क नहीं

UP Roadways Bharti 2023 आवेदन कैसे करें:

इस भर्ती में योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के बाद उसका प्रिंटआउट आगामी प्रक्रिया के लिए सुरक्षित रख लें।

इस यूपी रोडवेज रिक्ति में चयनित होने के इच्छुक आवेदकों से अनुरोध किया जाता है कि वे UPSRTC भर्ती के लिए जितनी जल्दी हो सके आवेदन फार्म भरने के लिए तैयार रहें।

विशेष UPSRTC रिक्ति के लिए विस्तृत नज़र प्राप्त करने वाले आवेदकों से अनुरोध किया जाता है कि वे पूर्ण आधिकारिक अधिसूचना पढ़ें।

उत्तर प्रदेश स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन भर्ती संस्था है, जो यूपी रोड ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट के लिए कुशल और योग्य उम्मीदवारों की भर्ती के लिए अपनी UPSRTC भर्ती अधिसूचना प्रकाशित करती है, जिसमें वे ड्राइवर, कंडक्टर और भी बहुत कुछ पदों के लिए दावेदारों से आवेदन स्वीकार करती है।

ऑनलाइन आवेदन पत्र को भरने के लिए इच्छुक आवेदकों को पहले उन विशेष पदों के लिए अपनी योग्यता प्रोफाइल का मिलान करना चाहिए, जिनके लिए आवेदक आवेदन करेंगे।

आपकी सुविधा के लिए पात्रता मानदंड, चयन प्रक्रिया, परीक्षा पैटर्न और पाठ्यक्रम, आवेदन शुल्क आदि के बारे में सभी प्रासंगिक विवरण प्रदान कर रहे हैं ताकि आपको उपरोक्त सभी विवरण एकत्र करने के लिए कई साइटें सर्च करनी नहीं पड़े।

आवेदकों को केवल उन्हीं रिक्तियों के लिए आवेदन करने की सलाह दी जाती है जिनकी पात्रता प्रोफ़ाइल आपकी पात्रता प्रोफ़ाइल से मेल खाती है।

उत्तर प्रदेश रोडवेज रिक्तियों के लिए आवेदन कैसे करें

मुख्य रूप से आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

खोज और UPSRTC लिंक पर क्लिक करें।

यूपी रोडवेज आवेदन पत्र को भरें

सभी संबंधित दस्तावेजों को स्कैन और अपलोड करें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें।

ऑनलाइन फॉर्म जमा करें और भविष्य के लिए फॉर्म की हार्ड कॉपी लें।

यूपीएस रोडवेज एडमिट कार्ड 2023

UPSRTC जॉब्स के लिए लिखित परीक्षा में सफल प्रविष्टि प्राप्त करने के लिए एक महत्वपूर्ण दस्तावेज होगा। उम्मीदवार परीक्षा के प्रारंभ से एक सप्ताह पूर्व विभाग के आधिकारिक पोर्टल से इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

UPSRTC परिणाम:

परिणाम UPSRTC चालक कंडक्टर भरती के सभी चयन राउंड के सफलतापूर्वक पूरा होने के बाद घोषित किया जाएगा।

Q1 : UPSRTC में भर्ती कैसे होती है?

Ans : UPSRTC में भर्ती ऑनलाइन अथवा ऑफलाइन होती है।

Q2 : उत्तर प्रदेश परिवहन निगम (UPSRTC) की ऑफिशियल वेबसाइट क्या है ?

Ans : www.upsrtc.com

Q3 : UPSRTC भर्ती 2021 के लिए आवेदन कैसे करें :

Ans : यूपीएसआरटीसी के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यहां www.upsrtc.com क्लिक करें।

Q4 : UPSRTC का फुल फॉर्म क्या है ?

Ans : UPSRTC का फुल फॉर्म उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम है।

(साई फीचर्स)