Rajasthan Teacher Recruitment 2023

सेकेंडरी एजुकेशन, गवर्नमेंट ऑफ राजस्थान ने राजस्थान टीचर रिक्रूटमेंट के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन प्रोसेस शुरू कर दिया है। इस भर्ती (Rajasthan Teacher Recruitment 2023) प्रक्रिया के माध्यम से कुल 9,712 पदों को भरा जाएगा। जो भी उम्मीदवार लेवल 1 और लेवल 2 असिस्टेंट टीचर पदों पर भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते हैं वे ऑफिशियल वेबसाइट https://recruitment.rajasthan.gov.in/ पर जाकर अप्लाई कर दें। आवेदन करने वाले उम्मीदवार ध्यान दें कि एप्लीकेशन फॉर्म (Rajasthan Level 1, Level 2 Teacher Bharti) जमा करने की आखिरी तारीख 1 मार्च 2023 है।

प्री-समर बोनान्ज़ा – AC, रेफ्रिजरेटर और अन्य पर 50% तक की छूट प्राप्त करें।

Rajasthan Teacher Recruitment 2023 वैकेंसी डिटेल

कुल पद- 9,712

महत्वपूर्ण तारीख

ऑनलाइन आवेदन की तारीख- 31 जनवरी 2023

आवेदन की आखिरी तारीख- 1 मार्च 2023

शैक्षिक योग्यता

जो भी उम्मीदवार असिस्टेंट टीचर पदों पर भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते वे शैक्षिक योग्यता के विषय में डिटेल जानकारी प्राप्त करने के लिए आवेदन से पहले नीचे दिए गए भर्ती के नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक कर भर्ती का नोटिफिकेशन चेक कर लें।

Rajasthan Teacher Recruitment 2023 Notification (TSP)

Rajasthan Teacher Recruitment 2023 Notification (Non-TSP)

उम्र सीमा

असिस्टेंट टीचर पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 21 वर्ष से 40 वर्ष होनी चाहिए। इस बात का खास ध्यान रखें कि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

एप्लीकेशन फीस

जो भी जनरल कैटेगरी के उम्मीदवार इन पदों पर अप्लाई (Sarkari Naukri) करना चाहते हैं उन्हें एप्लीकेशन फीस के रूप में 100 रुपये देने होंगे हालांकि राजस्थान के ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस के रूप में 70 रुपये और एससी, एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 60 रुपये एप्लीकेशन फीस देनी होगी।

Rajasthan Teacher Vacancy 2023 ऐसे करें अप्लाई

स्टेप – एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट https://recruitment.rajasthan.gov.in/  पर विजिट करें।

स्टेप 2- दूसरे चरण में वेबसाइट के होमपेज पर असिस्टेंट टीचर के भर्ती लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3- लिंक पर क्लिक करने के बाद खुद को रजिस्टर करें और सबमिट कर दें।

स्टेप 4- उसके बाद एप्लीकेशन फॉर्म भरें और सभी डॉक्यूमेंट सबमिट कर दें।

स्टेप 5- अंत में भविष्य के इस्तेमाल के लिए एप्लीकेशन फॉर्म की एक हार्ड कॉपी भी रख लें।

(साई फीचर्स)