. . . तो इसलिए की थी सलीम खान ने हेलन से शादी!

(ब्यूरो कार्यालय)

मुंबई (साई)। सलमान खान के पिता और मशहूर राइटर सलीम खान ने सुशीला चरक से लव मैरिज की थी। दोनों एक-दूसरे से बेइंतहा प्यार करते थे। लेकिन इसके बावजूद सलीम खान, हेलेन से भी प्यार कर बैठे और उनसे शादी कर ली। तब सलीम खान और सुशीला चरक तीन बेटों- सलमान, अरबाज और सोहेल और एक बेटी के पैरेंट्स बन चुके थे। तीनों के अंदर पिता सलीम खान के लिए बहुत गुस्सा था। लेकिन वक्त के साथ सबकुछ ठीक होता चला गया। आज सलीम खान की दोनों पत्नियों सुशीला चरक यानी सलमा और हेलेन के बीच अच्छे संबंध हैं। लेकिन सलीम खान ने शादीशुदा होते हुए भी क्यों हेलेन से शादी की थी? ऐसी क्या मजबूरी थी? इस पर अब उन्होंने चुप्पी तोड़ी है।

Salim Khan हाल ही बेटे अरबाज खान के शो The Invincibles with Arbaaz Khan में नजर आए। इस शो में सलीम खान ने अपनी निजी जिंदगी से लेकर करियर के बारे में कई चीजों पर चुप्पी तोड़ी। सलीम खान ने पहली पत्नी सुशीला चरक यानी सलमा संग लव स्टोरी से लेकर हेलेन से दूसरी शादी और उस पर सलमा के रिएक्शन के बारे में भी बताया।

Arbaaz Khan ने जब पिता सलीम खान से अम्मी सलमा संग लव स्टोरी पूछी तो वह बोले, ‘छुप छुप कर मिलते थे इधर-उधर कहीं हम। मैंने कहा कि नहीं मैं तुम्हारे पैरेंट्स से मिलना चाहूंगा। और जब मैं गया तो सब देखने के लिए आए थे। जैसे कोई जू में जानवर आया है नया तो देखने चलते हैं।

फिर अरबाज, सलीम खान के सामने हेलेन का किस्सा ले आए। सलीम खान को तब बताना पड़ा कि क्यों उन्होंने हेलेन से दूसरी शादी की थी। सलीम खान ने कहा, ‘वह जवान थीं और मैं भी जवान था। मेरा कोई ऐसा गलत इरादा नहीं था। मैंने बस मदद के लिए ऐसा किया था। यह एक इमोशनल एक्सीडेंट था, जो किसी के साथ भी हो सकता है।

सलीम खान ने कहा कि हेलेन बहुत मुश्किल में थीं। उनके पास काम नहीं था। वह उम्र के एक ऐसे पड़ाव पर पहुंच गई थीं, जहां उस तरह के ग्लैमरस रोल करना नामुमकिन था। तब हेलेन, सलीम खान के पास गईं। इसके बाद दोनों ने कई फिल्में साथ कीं, जिनकी वजह से वो ज्यादा वक्त एक साथ बिताने लगे। सलीम खान ने यह भी बताया कि उन्होंने पत्नी सलमा को सबसे पहले बताया था कि उनका हेलेन के साथ अफेयर है और वह उनसे शादी करना चाहते हैं। सलीम के मुताबिक, सलमा ने इस पर कुछ खास नहीं कि तुम अच्छा कर रहे हो और अवॉर्ड मिलना चाहिए। यह एक इमोशनल एक्सीडेंट है और किसी के भी साथ हो सकता है।

सलीम खान ने यह भी खुलासा किया कि जब उन्होंने अपने तीनों बेटों को यह बात बताई तो उनसे कहा था कि वह जानते हैं कि तीनों बच्चे हेलेन को मां की तरह प्यार नहीं कर सकते। लेकिन सम्मान वैसा ही दें। अरबाज के मुताबिक, तब उन्हें, सलमान और सोहेल को वो चीजें समझ नहीं आई थीं। लेकिन जब बड़े हुए और खुद का वैसी चीजों से सामना हुआ, तब समझे। अरबाज ने अपना एक्सपीरियंस शेयर करते हुए कहा, ‘जह हम बड़े हुए तो हमारी जिंदगी में भी वही परिस्थितियां आईं। तब हम भी कुछ ऐसा ही कर सकते थे। वही चीजें हैं, जिनसे मुझे मेरे बाप से नाराजगी हो सकती थी कि वो अब मेरी जिंदगी में आ रही हैं. टाइम बहुत बड़ा फैक्टर होता है किसी चीज को समझने के लिए।