टीजीटी के 7 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती

टीचर भर्ती की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। जी हां हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (HSSC) ने ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर पदों पर भर्ती निकाली है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती (Haryana TGT Recruitment 2023) के लिए अप्लाई करना चाहते हैं वे ऑफिशियल वेबसाइट https://www.hssc.gov.in पर विजिट कर अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती (Haryana TGT Bharti) के माध्यम से 7 हजार से अधिक टीजीटी पदों को भरा जाएगा। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को केवल 15 मार्च तक का समय दिया जाएगा। वैकेंसी की डिटेल नीचे दी गई है।

Haryana TGT Recruitment 2023 वैकेंसी डिटेल

कुल पद- 7,400

महत्वपूर्ण तारीखें

ऑनलाइन आवेदन की तारीख- 23 फरवरी 2023

आवेदन की आखिरी तारीख- 15 मार्च 2023

शैक्षिक योग्यता

जो भी उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते हैं उनके पास संबंधित विषय में ग्रेजुएशन और बीएड की डिग्री होनी चाहिए। योग्यता के विषय में डिटेल जानकारी प्राप्त करने के लिए उम्मीदवार भर्ती का नोटिफिकेशन चेक कर लें।

उम्र सीमा

टीजीटी पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 वर्ष से 42 वर्ष होनी चाहिए। इस बात का खास ध्यान रखें कि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

सिलेक्शन प्रोसेस

इन पदों पर चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा से होकर गुजरना होगा। इसके साथ ही उम्मीदवारों को एक्सपीरियंस के आधार पर भी जांचा जाएगा। डिटेल्ड जानकारी के लिए आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन जरूर चेक कर लें।

Haryana TGT Recruitment 2023 Notification

एप्लीकेशन फीस

जो भी जनरल कैटेगरी के उम्मीदवार टीजीटी की इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें एप्लीकेशन फीस के रूप में 150 रुपये देने होंगे वहीं जनरल कैटेगरी की महिला उम्मीदवार को 75 रुपये फीस देनी होगी। आपको जानकारी दे दें कि आरक्षित वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों को 35 रुपये और आरक्षित वर्ग की महिला उम्मीदवारों को 18 रुपये एप्लीकेशन फीस देना होगा।

सैलरी

चयनित होने वाले उम्मीदवारों को सैलरी के रूप में ग्रेड पे 4,600 रुपये के साथ 9,300 रुपये से 34,800 रुपये तक दिए जाएंगे।

(साई फीचर्स)