शनिवार, 11 मार्च 2023

मेष

आज जॉब में नवीन उत्तरदायित्व मिल सकता है। रिश्तों में विवाद की संभावना है। सुखद यात्रा के संयोग हैं। कारोबार के लिए विदेश जा सकते हैं। भविष्य की चिंता सताएगी। जीवनसाथी के साथ छोटा विवाद होने की संभावना है।

वृष

आज का दिन छात्रों के लिए थोड़े संघर्ष का है। व्यवसाय में धन का आगमन हो सकता है। जॉब में प्रमोशन की तरफ अग्रसर होंगे। परिवार से दूर जाना पड़ सकता है। आपका समाज में नेटवर्क बढ़ेगा और आपकी छवि भी निखरेगी।

मिथुन

आज जॉब परिवर्तन सम्बन्धी कोई भी निर्णय सोच समझ कर लें। नए व्यवसाय की तरफ बढ़ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती है। करियर से रिलेटेड आपको अच्छे मौके भी मिलेंगे। आपकी जरूरी प्लानिंग सफल होगी।

कर्क

आज कोई बकाया धन मिलेगा। बौद्धिक कार्यों में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। बातचीत में संयत रहें। आत्मविश्वास में वृद्धि तो होगी। आपकी पुरानी परेशानियों का आज कोई समाधान मिल सकता है। बच्चों की शरारतों से नुकसान संभव है।

सिंह

व्यवसाय में किसी नवीन अनुबंध से लाभ होगा। अपनी भावनाओं को वश में रखें। मान-सम्मान में कमी आ सकती है। नौकरी में कठिनाइयां आ सकती हैं। पारिवारिक जीवन आनंदमय रहेगा। आप दोस्तों के साथ आनंदमय समय व्यतीत करेंगे।

कन्या

शिक्षा में सफलता से प्रसन्नता होगी। परिश्रम अधिक रहेगा। सेहत का ध्यान रखें। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। थोड़ी मेहनत से धन लाभ का अवसर प्राप्त हो सकता है। जरूरतमंद की हर संभव मदद करें।

तुला

व्यवसाय को लेकर बड़ा लाभ संभव है। वाणी पर नियंत्रण रखें। कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। व्यवसायिक मंदी रहेगी। दांपत्य जीवन में मधुरता देखने को मिलेगी। यात्रा की भी संभावना है।

वृश्चिक

आज का दिन व्यवसाय के लिए सफलता का है। मित्रों का सहयोग मिल सकता है। वस्त्रों पर खर्च बढ़ेंगे। वाणी में सौम्यता रहेगी। संतान को स्वास्थ्य संबंधी समस्या हो सकती है। रिश्तेदारों की तरफ से कोई दुखद समाचार का योग है।

धनु

आज व्यवसाय को लेकर सुखद समाचार की प्राप्ति होगी। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। आपको परिवार में किसी बड़े काम की बागडोर मिल सकती है, जिसमें आप सफल भी रहेंगे।

मकर

आज हेल्थ के प्रति सावधान रहें। व्यवसाय में सफल रहेंगे। किसी मित्र का सहयोग मिलेगा। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। स्वभाव में जिद्दीपन भी हो सकता है। दफ्तर में आप तारीफ पाएंगे। वाहन चलाते वक्त सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

कुंभ

व्यवसाय में नवीन कार्य आरंभ होंगे। आय में कमी एवं खर्च की अधिक रहेगी। वाणी में सौम्यता रहेगी। घर परिवार में तनाव की स्थिति हो सकती है। आपकी व्यावसायिक योग्यता विकसित होगी। नए उद्यम में सफलता मिलेगी।

मीन

धन आगमन के संकेत हैं। स्वास्थ्य को लेकर प्रसन्न रहेंगे। शैक्षिक कार्यों के लिए किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। व्यर्थ के विवाद हो सकते हैं। मेहनत से काम में आपको सफलता मिलेगी। आपके अधूरे पड़े सरकारी कामों का आज निपटारा हो सकता है।

(साई फीचर्स)