हटाए गए एसईसीआर के डीआरएम मनमीत उप्पल, नमिता त्रिपाठी होंगी नई डीआरएम

मण्डला – छिंदवाड़ा रेलखण्ड में गुणवत्ता विहीन काम, डिप्टी सीई मनीष लावणकर को अघोषित छूट देना हो सकता है तबादले का कारण!
(ब्यूरो कार्यालय)


नई दिल्ली (साई)। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के मण्डल रेल प्रबंधक (डीआरएम) मनमीत उप्पल को हटा दिया गया है। उनके स्थान पर मध्य रेलवे मुख्यालय में पदस्थ भारतीय रेल लेखा सेवा की अधिकारी नमिता त्रिपाठी को बतौर डीआरएम नागपुर पदस्थ किया गया है।
रेल मंत्रालय के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि भारतीय रेलवे अकाऊॅट सर्विसेस की 1992 बैच की अधिकारी नमिता त्रिपाठी वर्तमान में सेंट्रल रेलवे मुख्यालय में पदस्थ थीं।
सूत्रों का कहना था कि वर्तमान में नागपुर रेल मण्डल के तहत मण्डला से नैनपुर होकर छिंदवाड़ा तक अमान परिवर्तन एवं विद्युतीकरण का काम लगभग पूरा हो चुका था, अब इस रेलखण्ड में सवारी गाड़ी चलना आरंभ होना ही था कि अचानक ही मनमीत उप्पल का तबादला हो गया है।
सूत्रों ने बताया कि दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के नागपुर मण्डल के तहत चल रहे निर्माण कार्यों में अनावश्यक विलंब और गुणवत्ता विहीन काम होने के अनेक आरोल लगभग एक साल से अधिक समय से लगते आए हैं। इन आरोपों के संबंध में खबरों की कतरनें और वीडियोज के लिंक भी रेलवे बोर्ड, रेल मंत्री, प्रधानमंत्री कार्यालय, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष आदि को लगातार ही लोगों के द्वारा प्रेषित किए जाते रहे हैं।
सूत्रों का यह भी कहना था कि अभी जबकि बहुत सारा काम मण्डला छिंदवाड़ा रेलखण्ड में लंबित है तब काम के बीच में अचानक ही मनमीन उप्पल को हटाया जाना अपने आप में आश्चर्य से कम नहीं माना जा सकता है।