बालाघाट में ट्रेनी एयरक्राफ्ट क्रैश, पायलट और इंस्ट्रक्टर जिंदा जले

(ब्यूरो कार्यालय)

बालाघाट (साई)। बालाघाट में शनिवार को एक बड़ा हादसा हो गया। जिले के किरनापुर थाना क्षेत्र में एक ट्रेनी एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया।

इस घटना में ट्रेनी पायलट और इंस्ट्रक्टर जिंदा जल गए। वहीं, घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। एटीसी गोंदिया एजीएम कमलेश मेश्राम ने घटना की पुष्टि की है। जानकारी के अनुसार शनिवार को दोपहर बिरसी एयरपोर्ट से ट्रेनी एयरक्राप्ट ने उड़ान भरी थी, जिसमें ट्रेनी पायलट मोहित और महिला ट्रेनी वरसुका दोनों मौजूद थे। करीब 3 बजकर 15 मिनट पर यह बिरसी से मध्यप्रदेश की सीमा में उड़ा था।

15 मिनट बाद ही इसके क्रेश होने की जानकारी लगी। किरनापुर क्षेत्र के भक्कुटोला में कोसमारी पहाड़ी से धुंआ निकलता हुआ देख ग्रामीण इसकी सूचना दी। जिसके बाद सोशल मीडिया में भी इस प्लेन क्रैश हादसे की तस्वीरें आने लगी।

घटना के जो वीडियो सामने आए हैं, उसमें विमान क्षत विक्षत हालत में दिखाई दिया, जबकि घटनास्थल पर एक ट्रेनी पायलट का शव जलता हुआ नजर आया। वहीं दूसरे की तलाश की जा रही है। हादसे की सूचना मिलते ही बालाघाट से पुलिस बल मौके पर रवाना हुआ। घटनास्थल पहाड़ी पर था तो यहां पहुंचने में काफी मशक्कते भी सामने आई।

बता दें कि बिरसी एयरपोर्ट में ट्रेनी पायलट को प्रशिक्षण दिया जाता है और कई बार यहां से मध्यप्रदेश की सीमा तक एयरक्राप्ट उड़ान भरते है। कभी-कभी इनके दुर्घटनाग्रस्त होने की खबरें भी आती रहती है। वर्ष 2017 के अप्रैल माह में इसी तरह का विमान हादसा बालाघाट जिले के खैरलांजी तहसील के लावनीपुरा गांव में सामने आया था जहां पेड़ और रोपवे के टॉवर से विमान टकरा गया था और नदी किनारे पानी में गिर गया था। इस विमान ने भी बिरसी एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी, जो एटीसी से संपर्क टूटने के साथ ही दुर्घटनाग्रस्त हुआ था।