पीएम मोदी ने चिट्ठी भेज बंधाया ढांढस तो भावुक हुईं सतीश कौशिक की बीवी शशि

(ब्यूरो कार्यालय)

मुंबई (साई)। प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी ने दिवंगत एक्टर सतीश कौशिक के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करने के लिए एक पत्र भेजा था, जिसे शनिवार को अनुपम खेर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर सतीश की वाइफ शशि की तरफ से आभार व्यक्त करते हुए शेयर किया।

पीएम मोदी ने पत्र में लिखा था कि इस मुश्किल घड़ी में उनकी संवेदनाएं परिवार और शुभचिंतकों के साथ हैं। वहीं, शशि ने आभार जताते हुए कहा कि जब देश के प्रधानसेवक किसी प्रियजन के जाने पर ढाढ़स और सांत्वना देते हैं तो उस दुख से जूझने की शक्ति मिलती है!

सतीश कौशिक की वाइफ शशि (Satish Kaushik Wife) की तरफ से आभार व्यक्त करते हुए अनुपम खेर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लिखा खत शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, ‘आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी। दुख और शोक की इस घड़ी में आपके संवेदनशील पत्र ने मेरे और हमारे परिवार लिए मरहम का काम किया है! जब देश के प्रधानसेवक किसी प्रियजन के जाने पर ढाढ़स और सांत्वना देते है, तो उस दुख से जूझने की शक्ति मिलती है! मैं, हमारी बेटी वंशिका, हमारे पूरे परिवार और सतीश जी के सभी प्रशंसकों की तरफ़ से मैं आपको धन्यवाद देती हूं। और प्रभु से आपकी लंबी एवं स्वस्थ आयु की प्रार्थना करती हूं। सादर। शशि कौशिक।

पीए मोदी ने पत्र में लिखी थी ये बात

पत्र में पीएम मोदी (PM Modi) ने हिंदी में लिखा था, ‘श्री सतीश कौशिक जी के निधन के बारे में जानकर अत्यंत दुख हुआ। इस कठिन घड़ी में मेरी संवेदनाएं परिवार व शुभचिंतकों के साथ हैं। बहुमुखी प्रतिभा के धनी श्री सतीश कौशिक जी ने सिनेमा जगत को अपनी अद्भुत रचनात्मकता से समृद्ध किया। एक कुशल लेखक, भावपूर्ण अभिनेता, सफल निर्माता और प्रभावशाली निर्देशक के रूप में सिनेमा के अनेक पहलुओं पर उनके द्वारा किए गए कार्य बेमिसाल हैं। अपनी लगन व परिश्रम से एक विशेष पहचान बनाने वाले श्री सतीश कौशिक जी द्वारा निभाए गए विभिन्न किरदार दर्शकों के दिलों में मधुर स्मृति की तरह सदैव बने रहेंगे। बतौर कॉमेडियन उन्हें दर्शकों का पूरा स्नेह मिला। उनका निधन फिल्म जगत के लिए एक अपूरणीय क्षति है। श्री सतीश कौशिक जी परिवार के लिए एक मजबूत आधार और प्रेरणास्त्रोत थे। उनके निधन से आपके जीवन में आई रिक्तता की पीड़ा को शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता। आज वह सशरीर इस संसार में नहीं हैं, पर उनसे जुड़ी स्मृतियां व जीवन-मूल्य परिवार के साथ बनें रहेंगे। ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वो शोक संतप्त परिजनों और शुभचिंतकों को यह दुख सहन करने का धैर्य और संबल प्रदान करें। ओम शांति।

9 मार्च को हार्ट अटैक से गई जान

एक्टर और फिल्ममेकर Satish Kaushik का हार्ट अटैक से 9 मार्च को दिल्ली में निधन हो गया था। उनके पार्थिव शरीर को मुंबई लाया गया और वर्सोवा श्मशान घाट में अंतिम संस्कार किया गया। सतीश ने 1985 को शशि कौशिक से शादी की थी। साल 1996 में इनके 2 साल के बेटे की मौत हो गई थी। इसके बाद साल 2012 में सरोगेसी के जरिए बिटिया वंशिका का जन्म हुआ था।

कंगना रनौत की इमरजेंसीमें आएंगे नजर

सतीश को आखिरी बार छतरीवालीमें देखा गया था। वो हालिया रिलीज वेब सीरीज पॉप कौनमें भी हैं। उनकी आखिरी मूवी इमरजेंसीहोगी, जिसमें वो कंगना रनौत के साथ नजर आएंगे। उन्होंने फिल्म में पॉलिटिशियन जगजीवन राम का किरदार निभाया है।