कार्यवाही के दौरान कर्मचारी ने सिगरेट के पैकेट छुपाया

(ब्यूरो कार्यालय)
सिवनी (साई)। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय सह उप संचालक खाद्य एवं औषधि प्रशासन की टीम कभी कभार कार्यवाही करते हुए रस्म अदायगी करता दिखता है।
ऐसा ही कुछ आज बारापत्थर बाहुबली चौक में भी दिखाई दिया। बताया जाता है कि खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग का एक दल अचानक बारापत्थर क्षेत्र पहुंचा और रोगी कल्याण समिति की दुकानो में संचालित पानठेलो में जाकर जांच करने लगी। बताया जाता है कि खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम ने कुछ ऐसे दुकानदारो के ऊपर कार्यवाही की है जो तम्बाकू मलते हुए गुटखा बना रहे थे।
प्राप्त जानकारी के अनुसार खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम रोगी कल्याण समिति के काम्पलेक्स में संचालित अनेक पानठेला में पहुंची जहां उन्होंने तम्बाकू मलकर गुटखा बना रहे दुकानदारों के ऊपर कार्यवाही की, हालांकि समाचार लिखे जाने तक यह पता नहीं चल सका कि खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम ने कितनी दुकानो में कार्यवाही की।
लेकिन विभाग की उक्त कार्यवाही सवालो के घेरे में इसलिए भी आ गई क्योंकि विभाग के द्वारा सिर्फ रोगी कल्याण समिति के काम्पलेक्स में संचालित दुकानो में ही जांच की जा रही थी बाकी पान दुकानो से उन्हें कोई मतलब नही था। ऐसे में प्रश्न यह उठता है कि खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम को सिर्फ रोगी कल्याण समिति के काम्पलेक्स की दुकान ही क्यों दिखाई दे रही है, अन्य दुकानदारों के ऊपर कार्यवाही करने से खाद्य एवं औषधि विभाग के अधिकारियों को परहेज क्यों है?