गुड्डू बने रेल सलाहकार समिति के सदस्य

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। अनेक सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़ कर सक्रिय भूमिका निभाने वाले नरेंद्र गुड्डू ठाकुर को दक्षिण पूर्व मध्य रेल्वे की सलाहकार समिति का सदस्य मनोनीत किया गया है।

दक्षिण पूर्व मध्य रेल्वे की सलाहकार समिति का हाल ही में पुर्नगठन किया गया है। इस समिति में क्षेत्र के सांसद, विधायकों, रेल विभाग के अधिकारियों सहित समाज सेवियों को शामिल किया गया है।

इस समिति में भारतीय जनता पार्टी के नगर अध्यक्ष नरेंद्र ठाकुर का मनोनयन किया गया है। समिति के सदस्यों को रेल्वे स्टेशन्स पर बुक स्टॉल्स, बुक ट्रालियों, खान पान एवं विक्रय प्रतिष्ठानों के साथ ही साथ रेल गाड़ियों के भोजनालयों, भोजन यानों आदि के निरीक्षण का अधिकार होगा। इसके अलावा सदस्यों को यह अधिकार भी होगा कि वे स्टेशन मास्टर, टिकिट संग्राहक, चल टिकिट परीक्षकों को रेल गाड़ियों और स्टेशन पर टिकिटों की जाँच के लिये बाध्य करें। इन्हें बिना प्लेटफॉर्म टिकिट लिये हुए रेल्वे स्टेशन परिसर में प्रवेश का अधिकार भी दिया गया है।

नरेंद्र गुड्डू ठाकुर के मनोनयन पर उनके ईष्ट मित्रों, हित चिंतकों आदि ने उन्हें बधाई देते हुए उम्मीद जतायी है कि अब सिवनी जिले में हो रहे अमान परिवर्तन के काम में तेजी लाने के लिये उनके द्वारा सिवनी जिले की बात रेल्वे सलाहकार समिति की बैठकों में रखने के साथ ही साथ रेल मंत्रालय को भी अमान परिवर्तन के काम में होने वाली प्रगति से अवगत कराते हुए काम को तेज गति से करवाने का प्रयास उनके द्वारा किया जायेगा।

2 thoughts on “गुड्डू बने रेल सलाहकार समिति के सदस्य

  1. Pingback: kid
  2. Pingback: 토토사이트

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *