कोचिंग के नाम पर चल रही खुली लूट

 

(ब्यूरो कार्यालय)

केवलारी (साई)। शिक्षा के क्षेत्र में केंद्र सरकार और राज्य सरकार नित्य नयी – नयी योजनाओं का संचालन शिक्षा को बढ़ावा देने में प्रयासरत है लेकिन कुछ शिक्षा के मंदिर में ऐसे लोग भी हैं जो अपनी राजनैतिक पहुँच और पॉवर के अहंकार में वे छात्रों एवं परिजनों को डराने धमकाने से नहीं चूक रहे हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार केवलारी में एक संस्थान में जानकारी लेने के लिये आये लोगों से संचालकों के द्वारा अभ्रदता और गुण्डों जैसा आचरण किया जा रहा है, जिससे लोग भयभीत होते हैं और संस्थान एवं जानकारी का अभाव होने की वजह से अपने बच्चों के भविष्य की खातिर लूटने को भी तैयार रहते हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार केवलारी में संचालित राष्ट्रीय कम्पूटर शिक्षा परिषद से मान्यता प्राप्त विनर पॉइंट कोचिंग सेंटर के संचालक नैनपुर निवासी विनायक मिश्रा द्वारा कम्प्यूटर क्लासेस का संचालन किया जाता है। छात्रों की मानंे तो कोचिंग सेंटर में केवल एक ही कम्प्यूटर रखा गया है़ जिसमंे छात्रों को अध्ययन के नाम पर छला जा रहा है।

एक छात्र ने अपना नाम न छापने की शर्त पर बताया कि विनायक मिश्रा द्वारा क्लासेस के नाम पर मजाक बना रखा है़। एक कम्प्यूटर से छात्रों को अन्य विषयों का अध्ययन कराया जाता है। मजे की बात यह है कि विनायक मिश्रा द्वारा मोबाईल से छात्रों को पढ़ाई करवायी जाती है। बताया जाता है कि अगर कोई छात्र या उसके परिजन इसका विरोध करे तो उन्हें डराया धमकाया जाता है। संचालक पर आरोप है कि वे गुण्डागर्दी पर उतारू हो जाते हैं जिसके भय से कोई भी छात्र या उसके परिजन इसके खिलाफ आवाज नहीं उठा पाता है।

5 thoughts on “कोचिंग के नाम पर चल रही खुली लूट

  1. Pingback: Regression Testing
  2. Pingback: 토토사이트
  3. Pingback: Library
  4. Pingback: dog food

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *