सायाजी होटल के मालिक ‘कालाधन’ के साथ पकड़े गए!

 

 

 

 

(ब्‍यूरो कार्यालय)

भोपाल (साई)। इंदौर एवं भोपाल के लक्झरी प्रतिष्ठान होटल सयाजीके मालिक एवं मैनेजिंग डायरेक्टर रऊफ धनानी को मुंबई में 12.5 लाख रुपए नगदी के साथ एयरपोर्ट पर पकड़ा गया। धनानी ने पहले तो इसे अपने होटल कारोबार की वैधानिक रकम बताया लेकिन प्राथमिक जांच में ही वो इसे प्रमाणित नहीं कर पाए। उन्होंने इसे अघोषित आय मान लिया। धनानी यह भी नहीं बता पाए कि वो इतनी बड़ी रकम नगद लेकर क्यों जा रहे थे।

धनानी मंगलवार को मुंबई जाने के लिए रात्रि 10 बजे वाली एअर इंडिया की फ्लाइट पकड़ने भोपाल एयरपोर्ट पहुंचे थे। सिक्योरिटी जांच के बाद सीआईएसएफ की टीम ने आयकर विभाग की एयर इंटेलिजेंस यूनिट (एआईयू) को अलर्ट किया। जब तक एयर इंटेलिजेंस यूनिट एक्टिव होती धनानी फ्लाइट में सवार हो चुके थे। इसलिए स्थानीय अधिकारियों ने मुंबई एयरपोर्ट स्थित एआईयू को इसकी जानकारी दी। फ्लाइट जैसे ही मुंबई पहुंची, वहां की टीम ने धनानी को कैश के साथ पकड़ लिया। धनानी का कहना था कि यह पैसा उनकी इंदौर स्थित होटल का है। इसका हिसाब बुक्स और अकाउंट में है।

इसकी पड़ताल के लिए भोपाल स्थित इंवेस्टिगेशन विंग की मदद ली गई लेकिन बुधवार सुबह तक चली पड़ताल में धनानी कैश का ब्योरा नहीं दे पाए। नतीजतन विभाग ने यह कैश जब्त कर लिया। धनानी ने इसे अघोषित आय माना। देर शाम भोपाल स्थित मप्र चुनाव आयोग को इसकी जानकारी दे दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *