असहनीय दुर्गंध से परेशान हैं दुकानदार

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। नगर पालिका का कार्य क्या है.. अब नये सिरे से पालिका को बताना होगा। यह कहना है बारापत्थर के कुछ दुकानदारों का। दरअसल, बाहुबली चौराहे से सर्किट हाऊस मार्ग पर बनी नाली लंबे समय से साफ न होने से इससे उठने वाली असहनीय दुर्गंध से यहाँ के दुकानदार बेहद परेशान हैं।

ज्ञातव्य है कि स्टेट बैंक के सामने से बाहुबली चौराहे तक अनेक होटल स्थित हैं, जिनके द्वारा बचा हुआ खाना अपने – अपने प्रतिष्ठानों के पीछे बनी नाली से बहाया जाता है। बारिश के मौसम में तो बचा हुआ खाना बारिश के पानी के साथ नाली में बह जाता है किन्तु अन्य मौसम विशेषकर गर्मी के मौसम में यह जूठन नाली में ही पड़ा – पड़ा सड़ता रहता है।

इससे उठने वाली असहनीय दुर्गन्ध से लोग बेहद परेशान हैं। यहाँ उल्लेखनीय होगा कि इस नाली से जिला चिकित्सालय की सीमा दस मीटर दूर भी नहीं है। इससे उठने वाली दुर्गंध के कारण मरीजों के हाल भी बेहाल हो रहे हों तो किसी को आश्चर्य नहीं होना चाहिये।

हाल ही में हुई बारिश के बाद नालियों में पानी जमा हो गया है, इसका कारण इनका गंदगी से अटा पड़ा होना है। यहाँ के दुकानदारों का आरोप है कि नगर पालिका के द्वारा इन नालियों की साफ सफाई की ओर ध्यान न दिये जाने से यहाँ बदबू उठती रहती है और मच्छरों के प्रजनन के लिये माकूल माहौल निर्मित होता है जिससे यहाँ मच्छरों की फौज लोगों को हलाकान किये रहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *