कैंसर से जंग हार गये गोवा के मुख्यमंत्री!

 

 

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

पणजिम (साई)। गोवा के सीएम और देश के पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर का रविवार 17 मार्च की शाम निधन हो गया। चार बार गोवा के सीएम रहे 63 वर्षीय पर्रिकर लंबे समय से कैंसर से जूझ रहे थे।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर पर्रिकर को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा कि गोवा और देश के लिये उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता। सोमवार को सुबह 11 बजे उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिये केंद्रीय कैबिनेट की बैठक बुलायी गयी है।

काँग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने पर्रिकर के निधन पर शोक जताते हुए ट्वीट किया है। राहुल ने लिखा, गोवा के सीएम के निधन से बेहद दुखी हूँ। वह बीते एक साल से बीमारी से पूरी जीवटता के साथ संघर्ष कर रहे थे। पार्टी लाईन से ऊपर वह सम्मानित नेता थे और गोवा के सबसे अच्छे लोगों में से थे। इस दुःख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं।

कैंसर से गंभीर तौर पर जूझने के बावजूद वह बीते कई महीनों से सीएम के तौर पर अपनी जिम्मेदारियों का निर्वाह कर रहे थे। नाक में ड्रिप लगाये उनकी कई तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हुईं थीं। गोवा में बीजेपी और राजनीति के एक मजबूत स्तंभ रहे मनोहर पर्रिकर आईआईटी से पढ़े थे। देश के पढ़े – लिखे और सादगी से जीवन जीने वाले नेता के तौर पर उनकी खास पहचान थी।

गौरतलब है कि फरवरी 2018 में पर्रिकर को पैंक्रियाटिक कैंसर की पहचान हुई थी। वे गोवा, मुंबई, दिल्ली और न्यूयॉर्क के अस्पतालों में इलाज करा चुके थे। जिन दिनों वह बेहद बीमार थे, तब वह राज्य की विधानसभा में 2019-20 का बजट पेश करने आये थे। इस दौरान उन्होंने बेहद आत्म विश्वास से कहा था कि मैं जोश में भी हूँ और होश में भी हूँ।

2 thoughts on “कैंसर से जंग हार गये गोवा के मुख्यमंत्री!

  1. Pingback: 토토사이트
  2. Pingback: devops companies

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *