इस पुराने किले में आने के लिए प्रेमी जोड़े खर्च कर रहे हैं लाखों

 

 

 

 

2020 तक की हो चुकी है बुकिंग

आज हम उस किले के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिसे 19वीं शताब्दी में एक सीक्रेट जगह के तौर पर बनाया गया था क्योंकि उन दिनों गैरकानूनी कामों को यहां अंजाम दिया जाता था।

40 एकड़ में फैले डॉयडेन नामक इस किले को साल 1965 में नेशनल ट्रस्ट ने खरीद लिया। हालांकि लंदन के कॉर्नवॉल इलाके में स्थित यह किला आज किसी टूरिस्ट डेस्टिनेशन से कम नहीं है।

खासकर प्रेमी जोड़े के लिए यह किला काफी स्पेशल है क्योंकि यहां उनकी प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए ना फोन की सुविधा है और ना ही इंटरनेट। शोर-शराबे से दूर यहां आकर कपल्स सुकून के पल बिता सकते हैं।

इस रोमांटिक डेस्टिनेशन का क्रेज अभी लोगों में इस कदर है कि अगले 16 महीनों तक यानि कि साल 2020 के जुलाई महीने तक इसकी बुकिंग हो चुकी है। ऐसे में आप समझ सकते हैं कि अपने साथी संग यहां आना लोगों को कितना पसंद है।

खूबसूरत वादियों के बीच बने इस किले में केवल दो लोग यानी कि एक जोड़ा ही रह सकता है। यहां दो रात रुकने का खर्च करीब 43 हजार रुपये और एक हफ्ता बिताने का खर्च डेढ़ लाख रुपये हैं।

किले में बेडरूम से लेकर किचन तक है जिन्हें बाद में बनाया गया है। पहले जब इसका निर्माण किया गया था उस दौरान यहां बिजली की सुविधा नहीं थी और ना ही बाथरूम था। हालांकि आज किले के अंदर जरूरत का हर सामान जैसे कि फ्रिज, टीवी, माइक्रोवेव, गीजर, वॉशिंग मशीन इत्यादि मौजूद हैं।

(साई फीचर्स)

4 thoughts on “इस पुराने किले में आने के लिए प्रेमी जोड़े खर्च कर रहे हैं लाखों

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *