निर्माण कार्यों में ग्रामीणों ने लगाये गड़बड़ी के आरोप

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। जनपद पंचायत सिवनी की ग्राम पंचायत झील पिपरिया में कराये गये निर्माण कार्यों में गड़बड़ी व वित्तीय अनियमित्ता के आरोप ग्रामीणों ने लगाये हैं। इस मामले की लिखित शिकायत प्रमुख सचिव सहित जिले के अधिकारियों को दी गयी है।

झील पिपरिया के ग्रामीणों में शामिल अस्सू यादव, नरेश चंद्रवंशी, महेश धुर्वे, अनुसुईया उईके, सुखराम चंद्रवंशी, रमेश अहाके, सुरेश पन्द्रे इत्यादि के द्वारा लिखित शिकायत में झील पिपरिया पंचायत में निर्माण कार्य कराये बिना राशि आहरित करने के आरोप लगाये गये हैं। ग्रामीणों ने शिकायत में कहा है कि गेहरूटोला में श्रीराम के घर से शासकीय कूप तक साल 2017-18 में 3.40 लाख की लागत से सीसी रोड का निर्माण कार्य स्वीकृत किया गया था। पंचायत द्वारा यह निर्माण कार्य कराये बिना ही राशि आहरित कर ली गयी है।

खाते से निकली राशि : इसी तरह सुमेर सिंह के घर से आँगनबाड़ी भवन तक कुप्पीटोला में सीसी रोड निर्माण कार्य स्वीकृत किया गया था। इसमें 6.32 लाख रूपये खर्च किये जाने थे, लेकिन यह कार्य कराये बिना ही पंचायत के खाते से राशि निकाल ली गयी है।

इसी प्रकार फर्नीचर खरीदी व पंचायत की साफ सफाई व्यवस्था में भी मनमाने तरीके से खर्च दर्शाया गया है। पंचायत भवन की पुताई उत्सव कार्यक्रम में हजारों रूपये बर्बाद किये गये हैं। वही कम्प्यूटर व एलईडी सुधार कार्य में हजारों रूपये के बिल लगाये गये हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि पंचायत सचिव रीता कोरचे द्वारा बैठकें समय पर नहीं ली जाती हैं। वहीं ग्राम सभा की बैठकों में आय – व्यय का हिसाब भी ग्रामीणों के समक्ष नहीं रखा जाता है।

पंचायत के सार्वजनिक स्थानों पर सोलरलैंप लगाने के लिये 1.50 लाख रूपये खर्च किये गये हैं, लेकिन सोलर लैंप शोभा की सुपारी बने हुए हैं। क्षेत्र वासियों ने पंचायत में चल रही गड़बड़ी की जाँच कराकर कार्यवाही करने की माँग अधिकारियों से की है।

One thought on “निर्माण कार्यों में ग्रामीणों ने लगाये गड़बड़ी के आरोप

  1. Pingback: eatverts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *