मोहगाँव-पांजरा कच्चे मार्ग पर भरा पानी

 

(ब्यूरो कार्यालय)

केवलारी (साई)। विकास खण्ड केवलारी अंतर्गत ग्राम मोहगाँव से ग्राम पंचायत पांजरा पहुँच मार्ग कच्चा पड़ा हुआ है। कच्चे मार्ग पर जरा सी बारिश में जगह – जगह पानी भर जाता है और गीली काली मिट्टी के कारण यहाँ से बाईक चालकों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

ग्रामवासियों ने अधिकारियों से माँग की है कि शीघ्र ही मोहगाँव से पांजरा कच्चे मार्ग को पक्के मार्ग में तब्दील किया जाये जिससे आवागमन सुचारू रूप से जारी रह सके।

ग्रामवासियों में शामिल विष्णु, शिवमूरत, अनिल, सुनील, ब्रज मोहन, बब्लू, सुरेन्द्र, गेंदलाल, मनसुख आदि ने बताया कि केवलारी से पांजरा जाने के लिये कम दूरी वाला मार्ग मोहगाँव, सरेखा से होते लोग पांजरा जाते – आते हैं। वहीं सिवनी मार्ग से जाने में 14 किलोमीटर की दूरी तय करना पड़ता है। उन्होंने बताया कि केवलारी से डोकररांजी, मोहगाँव पांजरा जाने में लगभग आठ किलोमीटर की ही दूरी तय करना पड़ता है।

ग्रामीणों के अनुसार ऐसे में केवलारी से पांजरा, ढुठेरा, परासपानी जाने – आने वाले ग्रामीण, बाईक चालक इसी कच्चे मार्ग से जाते – आते हैं। ग्रामीणों ने बताया कि केवलारी से डोकररांजी, मोहगाँव तक डामरीकृत मार्ग है वहीं ग्राम मोहगाँव से पांजरा लगभग तीन किलोमीटर मार्ग वर्षों से कच्चा है। बारिश के समय वहाँ से लोगों का जाना – आना पूरी तरह से बंद ही रहता है।

ग्रामीणों के अनुसार सूखे मौसम में जब जरा सी बारिश होती है तो मार्ग के निचले स्थानों पर पानी भरा रहता है। इसके चलते यहाँ बाईक चालकों का आवागमन बाधित होता है। बाईक के पहिये पर गीली चिकनी मिट्टी के फंसने से कई बार बाईक चालकों को अपनी बाईक बैलगाड़ी या ट्रैक्टर ट्रॉली में लादकर लाना पड़ता है। ग्राम वासियों ने कच्चे मार्ग के स्थान पर इसे डामरीकृत मार्ग बनाये जाने की माँग सीइओ से की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *