परंपरागत उत्साह से मनी रंग पंचमी

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। सोमवार को रंगपंचमी के दिन भी लोगों ने परंपरागत उत्साह और शालीनता के साथ इस त्यौहार को मनाया।

नगर के चौक – चौराहों पर भी लोग रंग गुलाल खेलते नजर आये। किसी ने गुलाल लगाया तो कोई ने रंगों की फुहार बरसायी। रंग पंचमी को लेकर नगर में पुलिस भी जगह – जगह तैनात रही। शांति पूर्ण तरीके से होली पर्व मनाया गया।

वहीं होली मिलने समारोह नवयुवक मण्डल राजपूत क्षत्रिय समाज सिवनी के द्वारा होली मिलन समारोह मनाया गया, जहाँ उन्होंने एक – दूसरे को गुलाल लगाकर एवं गले मिलकर शुभकामनाएं दीं। नगर के बारापत्थर, भैरोगंज, कबीर वार्ड, गंज वार्ड, किंदवई वार्ड, शुक्रवारी, बुधवारी, राजपूत कॉलोनी समेत ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों ने रंग पंचमी के अवसर पर जमकर एक दूसरे को रंग – गुलाल लगाया।

 

———————-

 

अग्रवाल समाज का होली मिलन संपन्न

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। जबलपुर रोड पर लूघरवाड़ा स्थित अग्रोहा धाम में रविवार को अग्रवाल समाज का होली मिलन समारोह हर्षाेल्लास से मनाया गया।

अग्रवाल समाज के महिला – पुरूषों ने बड़े बुजुर्गाें को गुलाल लगाकर उनका आर्शीवाद लिया। युवाओं ने भी अपने से बड़ों के पैर छूकर उन्हें होली पर्व की बधाई और शुभकामनाएं दीं। रंग पंचमी की पूर्व संध्या पर आयोजित मिलन समारोह में बच्चों ने जमकर मस्ती की। बच्चों ने एक दूसरे को उत्साह के साथ अवीर – गुलाल लगाकर होली का आनंद उठाया।

कार्यक्रम के दौरान म्युजिकल ऑर्केष्ट्रा ग्रुप ने होली के मस्ती भरे गीतों से देर शाम तक समा बाँधे रखा। इस दौरान अग्रसेन महासभा के पदाधिकारियांे व सदस्यों ने पूर्णता की ओर अग्रसर निर्माणाधीन भवन में चल रहे कार्याें व प्रगति से उपस्थितजनों को अवगत कराया। देर रात तक चले कार्यक्रम में अग्रवाल समाज के बुर्जुगजन, महिला – पुरूष, नवयुवक – युवतियां एवं बच्चे बड़ी संख्या में शामिल हुए।

कार्यक्रम के अंत में स्वरूचि भोज की व्यवस्था समाज के सहयोग की गयी, जिसका उपस्थितजनों ने लुत्फ उठाया। होली मिलन कार्यक्रम को सफल बनाने मंे अग्रसेन महासभा के सभी पदाधिकारियों एवं सदस्यों का विशेष सहयोग रहा।

One thought on “परंपरागत उत्साह से मनी रंग पंचमी

  1. Pingback: PI News Wire

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *