शोभा की सुपारी बना खेल का मैदान

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। जनपद पंचायत सिवनी के ग्राम पंचायत जमुनिया के ग्राम बिनैकी में लगभग चार साल पहले बनाया गया खेल मैदान अतिक्रमण की जद में आ गया है। इसके साथ ही मैदान में पत्थर, ईंट, कचरा पड़े होने के कारण उक्त खेल मैदान का उपयोग ग्रामीण युवक नहीं कर पा रहे हैं।

ग्राम वासियों में शामिल जागेश्वर सनोडिया, कृष्ण बिहारी डहेरिया, जगदीश डहरिया, अंकित सनोडिया, मदन सनोडिया, मुकेश मालवीय, अमन बघेल, रामकृष्ण सनोडिया, तुलसीराम सनोडिया, अंकित बघेल, नरेश बघेल, राजेश बघेल, अर्जुन बघेल, पूनाराम, शेखर बघेल, सकल यादव, रामचंद्र यादव आदि ने बताया कि ग्राम बिनैकी में वर्ष 2014 में लगभग साढ़े तीन लाख रुपये की लागत से बस्ती से लगा हुआ खेल मैदान बनाया गया था।

उन्होंने बताया कि नैनपार रोड पर बने खेल मैदान में कुछ ग्रामीणों ने अतिक्रमण कर खलिहान बना लिया है। खलिहान में फसल व कृषि उपकरण आदि रख रहे हैं। मवेशियों को बाँधते हैं। इसके चलते खेल मैदान में व्यापक रूप से अतिक्रमण होने व गंदगी के चलते यह मैदान अब खेलने लायक नहीं रह गया है। ग्रामीणों ने कलेक्टर से शीघ्र ही मैदान में हुए अतिक्रमण हटाने की माँग की है।

खेल मैदान में हुए अतिक्रमण की जानकारी फिलहाल मुझे नहीं है. देखकर इस विषय में बताऊंगा और जिन्होंने अतिक्रमण किया होगा उनके खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी.

अजीम खान, सचिव

ग्राम पंचायत जमुनिया.

2 thoughts on “शोभा की सुपारी बना खेल का मैदान

  1. Pingback: td trust login

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *