मेटेवानी चौकी पर जारी है अवैध वसूली!

 

 

कागजात पूरे होने पर भी माँगे जा रहे वाहन चालकों से पैसे!

(अय्यूब कुरैशी)

सिवनी (साई)। कुरई और खवासा के बीच एकीकृत जाँच चौकी में परिवहन जाँच चौकी में भर्राशाही और भ्रष्टाचार रूकने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को भी एक वाहन चालक के द्वारा सारे कागजात दिखाये जाने के बाद भी एंट्री (चौथ वसूली) के नाम पर उससे 700 रूपये की माँग की गयी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार लगभग पाँच बजे ट्रक क्रमाँक एचआर 73, 7287 के चालक राहुल यादव (19) पिता कोसम सिंह यादव निवासी ललितपुर के द्वारा ट्रक में माल भरकर भण्डारा से गुड़गाँव ले जाया जा रहा था। इस वाहन चालक के द्वारा मेटेवानी की परिवहन जाँच चौकी में वाहन से संबंधित सारे दस्तावेज दिखाये गये।

बताया जाता है कि दस्तावेज पूरे होने के बाद भी परिवहन विभाग के द्वारा कथित तौर पर पाले गये दलालों के द्वारा राहुल से सात सौ रूपयों की माँग की गयी। राहुल के द्वारा जब इसका कारण पूछा गया तो उन्होंने बताया कि सात सौ रूपये प्रति ट्रक के हिसाब से यहाँ एंट्री देने का रिवाज है।

बताया जाता है कि ट्रक चालक राहुल के द्वारा सारे कागजात पूरे होने पर सात सौ रूपये देने से इंकार किया गया तो इन दलालनुमा लोगों के द्वारा उनसे कहा गया कि यह महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश की बॉर्डर की जाँच चौकी है, सात सौ रूपये अगर नहीं दिये गये तो उनके वाहन का दस हजार रूपये का चालान बना दिया जायेगा।

प्रत्यक्ष दर्शियों के अनुसार जब वाहन चालक राहुल के द्वारा यह पूछा गया कि उनके वाहन में कमी क्या है? इसके जवाब में उक्त दलालनुमा लोगों ने दो टूक शब्दों में कहा कि अब तो 1500 रूपये लगेंगे और मारेंगे अलग . . .!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *