ग्राम पंचायत कार्यालय से हुई डेढ़ लाख की चोरी

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

छपारा (साई)। ग्राम पंचायत के कार्यलय से एक लाख पचास हजार रूपये की चोरी की घटना प्रकाश में आयी है।

इस मामले की की रिपोर्ट सचिव बालकराम उईके के द्वारा थाने में दर्ज करवायी गयी है। उन्होंने बताया कि वे मंगलवार शाम को जनपद पंचायत कार्यालय काम से गये हुए थे। उसी समय शाम को लगभग साढ़े 05 बजे पाँच व्यक्तियों के द्वारा डेढ़ लाख रुपये की राशि बाजार ठेके की मद में जमा करवाने की बात कही गयी।

उन्होंने बताया कि इसके लिये उनके द्वारा यह भी बताया गया कि वे लोग इस राशि को लेखापाल संतोष रघुवंशी के पास जमा करवाना चाह रहे थे। उनके द्वारा शायद यह राशि जमा भी करवायी गयी थी। इसके अगले दिन 11 बजे जब कार्यालय खोला गया तब लेखापाल संतोष रघुवंशी के द्वारा बताया गया कि ठेकेदार के द्वारा जो डेढ़ लाख रुपये की राशि जमा करने के लिए दी गयी थी, वह अलमारी से चोरी हो गयी है।

मौके पर पाया गया कि ग्राम पंचायत कार्यालय से लगे शौचालय के कवेलू हटाये गये हैं और वही लगे एक दरवाजे को तोड़कर पंचायत कार्यालय के अंदर प्रवेश किया गया है। जिस स्थान पर अलमारी में पैसे रखे थे उक्त स्थान पर कई सारे दस्तावेज भी हैं जिन्हें छुआ भी नहीं गया है। चोरों के द्वारा सिर्फ राशि पर ही अपना हाथ साफ किया गया है।

इस पूरे मामले में एक और बात सामने निकल कर आयी है, कि जो राशि जमा करने लायी गयी थी उक्त राशि की कोई रसीद ठेकेदार को भी नहीं दी गयी है। जिस समय यह राशि जमा की गयी तब लेखापाल संतोष रघुवंशी और पंचायत का एक कर्मचारी दुर्गेश यादव ही पंचायत में मौजूद थे।