संपन्न हुआ राजपूत समाज का होली मिलन समारोह

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। मध्य प्रदेश राजपूत क्षत्रिय समाज नवयुवक मण्डल सिवनी के तत्वावधान में गुरुकृपा लॉन लूघरवाड़ा में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया।

मध्य प्रदेश राजपूत क्षत्रिय समाज के मीडिया प्रभारी जोगेश ठाकुर ने बताया कि कार्यक्रम का शुभारंभ नवयुवक मण्डल के सदस्यों द्वारा सरस्वती देवी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्ज्वलित किया गया। आयोजित इस होली मिलन समारोह में कुर्सी दौड़ सहित रंगारंग कार्यक्रम ने समां बाँधा।

कार्यक्रम में उपस्थित सामाजिक जनों द्वारा जमकर अबीर – गुलाल भी उड़ाये गये एवं एक दूसरे को गले मिलकर होली की बधाई दी गयी। वहीं नवयुवकों की टोली ने डीजे की धुन पर अपनी विभिन्न गानों पर प्रस्तुति देकर सबका मन जीत लिया। कार्यक्रम में मध्य प्रदेश राजपूत क्षत्रिय समाज के प्रांतीय अध्यक्ष ठाकुर उज्जैन सिंह ने समारोह के उद्देश्य एवं समाज की एकजुटता पर बल दिया और कहा कि इस प्रकार के आयोजन होने से सामाजिक सदस्यों के बीच मेल मिलाप हो जाता है और सभी सामाजिक सदस्य एक दूसरे से आसानी से एक ही मंच पर मिल जाते हैं।

उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम को आयोजित करने वाले नवयुवक मण्डल सिवनी के समस्त सदस्य बधाई के पात्र हैं, जिन्होंने समाज मंे होली मिलन समारोह के जरिये एक अनोखी पहल की शुरुआत की। इसके बाद ठाकुर उज्जैन सिंह ने सुंदर डांस प्रस्तुति से समारोह के उत्साह को चरम पर पहुँचा दिया।

कार्यक्रम में उपस्थित जन समुदाय को संबोधित करते हुए योगेश राजपूत ने कहा कि समाज के नवयुवक मण्डल द्वारा इस आयोजित होली मिलन समारोह की जितनी सराहना की जाये, उतनी कम है। इस दौरान नवयुवक मण्डल के सदस्यों के द्वारा छिंदवाड़ा, बालाघाट, जबलपुर, छपारा, मुंगवानी, जाम, मारबोड़ी सहित अन्य ग्रामों से आये समाज के सदस्यों का शील्ड देकर सम्मान किया गया।

इसके उपरांत समाज के समस्त सदस्यों ने स्वरूचि भोज का लुत्फ उठाया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में नरेन्द्र गुड्डू ठाकुर, दिनेश ठाकुर, ब्रजेश राजपूत, योगेश राजपूत, रानू ठाकुर, अजय ठाकुर, स्वदेश ठाकुर, संचय ठाकुर, दीपक ठाकुर, निशांत भारद्वाज, रितेश ठाकुर सहित अन्य सदस्यों का विशेष योगदान रहा। कार्यक्रम के अंत मंे समस्त उपस्थित जनों का आभार प्रदर्शन योगेश राजपूत द्वारा किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *