होटल-डेयरी सब मिलावटखोर,6 सैंपल फेल

 

 

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

ग्‍वालियर (साई)। होटल हो या डेयरी कोई भी मिलावट से नहीं चूक रहा है। आपकी जेब और सेहत दोनों पर दोहरी मार है। जो पनीर और मावा आप खुद और परिवार को खिला चुके हैं,वह शुद्व नहीं निकला है। भोपाल स्थित लैबोरेटरी से 6 सैंपलों की रिपोर्ट में यह सामने आया है। पिछले दिनों होटल एमके विवांता,सनबीम,डिलाइट सहित विभिन्न फर्मों से जो सैंपल लिए गए सभी फेल हो गए हैं। सैंपल फेल होने के बाद अब फूड एंड सेफ्टी विभाग जुर्माने की कार्रवाई की तैयारी में जुट गया है।

होली के त्यौहार के दौरान और इससे पहले भी फूड एंड सेफ्टी विभाग की टीम ने सैंपल लिए थे। अभी बड़ी संख्या में सैंपलों की रिपोर्ट आना बाकी है। प्रदेशभर में एकलौती लैब भोपाल में होने के कारण समय पर रिपोर्ट नहीं आ पाती है। 15 दिन में सैंपल की रिपोर्ट आने का प्रावधान है। पेंडेसी की हालत यह है कि दीपावली के ही पूरे सैंपल अभी तक नहीं आ पाए हैं। होली के त्यौहार के दौरान फूड टीम ने लगातार कार्रवाई की थी जिनके सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे।

इनके सैंपल हुए फेल

-फूलबाग स्थित एमके विवांता होटल से पनीर का सैंपल लिया गया था जोकि फेल हो गया।

-सिटी सेंटर स्थित होटल सनबीम से दही और पनीर का सैंपल लिया गया था। रिपोर्ट में फेल आया।

-नई सड़क स्थित होटल डिलाइट से पनीर और मावा का सैंपल लिया गया था। सैंपल रिपोर्ट फेल आई।

-निरावली पर फूड एंड सेफ्टी टीम ने करीब 4 क्विंटल मावा पकड़ा था। इसका मालिक देवेंद्र सिंह सिकरवार बताया गया था और मावा ले जाने वाली गाड़ी को चालक शिवराज सिंह चला रहा था। इस मावे की सैंपलिंग की गई और यह सैंपल भी फेल आया।

-डबरा स्थित गिर्राज मिष्ठान भंडार से पनीर और मावा का सैंपल लिया गया था जो कि फेल आया है।

-मोतीझील स्थित अवि फूड प्रोडक्टस से सलोनी टोस्ट मिस ब्रांड पाया गया है। यानि कि पैकेट पर कुछ भी बिना अंकित करके बेचा जा रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *