स्पेशल ट्रेनों में होगी खाने की मॉनिटरिंग, मैन्यू फाइनल

 

 

 

 

(ब्‍यूरो कार्यालय)

ग्‍वालियर (साई)। विधानसभा चुनाव के दौरान स्पेशल ट्रेनों में खाने को लेकर काफी हंगामा हुआ था, इसलिए रेलवे इस बार लोकसभा चुनाव में कोई रिस्क लेने के मूड में नहीं है। स्पेशल ट्रेनों में कर्मचारियों के भोजन की मॉनिटरिंग की व्यवस्था खुद आईआरसीटीसी संभालेगा। इसके लिए प्रबंधकों की जिम्मेदारी सौंपी जा चुकी है। साथ ही मैन्यु भी फाइनल हो चुका है। इसके अलावा आईआरसीटीसी का बेस किचन भी पूरी तरह से तैयार रहेगा।

जिस स्टेशन पर ट्रेन रहेगी वहां की आईआरसीटीसी कैटरिंग सर्विस भोजन उपलब्ध कराएगी। स्पेशल ट्रेनों में जाने वाले कर्मचारियों के लिए जो मैन्यु फाइनल हुआ है, उसमें लंच में चपाती या पराठा, चावल, पुराव, लेमन राइस, जीरा शामिल होगा। इसी प्रकार दाल में अरहर, मूंग, उड़द, चना, मसूर की दाल दी जाएगी। गर्मी को देखते हुए छाछ, लस्सी, टेट्रा पैक जूस की व्यवस्था भी होगी। नाश्ते में मौसमी सब्जी के अलावा उबले अंडे, वेज कटलेट, समोसा, कचौड़ी का इंतजाम किया गया है। इसके अलावा इमरजेंसी मील के तहत पोहा, वेज बिरयानी भी दी जाएगी।

चुनाव स्पेशल ट्रेनों में रवाना होने वाले कर्मचारियों को शॉर्ट नोटिस पर ही प्रबंधकों को भोजन उपलब्ध कराने की हिदायत दी गई है। जिससे कर्मचारियों को परेशानी नहीं झेलना पड़ेगी। इसके लिए रिफ्रेशमेंट रूम, सेल किचन, जन आहार केन्द्र, आईआरसीटीसी की बेस किचन, फूल प्लाजा व एफएफयू यूनिटों को तैयार रखने के निर्देश दिए गए हैं।

एसएएफ के जवान रवाना

विजयवाड़ा और मेहबूबाबाद के लिए मंगलवार को स्पेशल ट्रेन रवाना हुई है। इसमें ग्वालियर से एसएएफ के जवान रवाना हुए हैं। जबकि शाम 5 बजे दूसरी इलेक्शन स्पेशल ट्रेन विजयवाड़ा के लिए रवाना हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *