पत्थर से कुचलकर युवती की हत्या

 

(अवनीश बरमैया)

बंडोल (साई)। बंडोल थाना क्षेत्र के कलारबाँकी में 26 वर्षीय युवती की पत्थर से कुचलर हत्या किये जाने का मामला शनिवार को सामने आया है। सूचना के बाद मौके पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है। युवती एक दिन पूर्व घर से महुआ बिनने के लिये निकली थी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कलारबांकी निवासी महादेव मजदूरी का कार्य करते हैं। उनके तीन संतानों में बड़ी लड़की रूकमिणी (26) शुक्रवार को सुबह लगभग 11 बजे घर से खेत में महुआ बिनने जाने की बात कहकर निकली थी। वह शाम तक घर नहीं पहुँची तो परिजन परेशान हो गये। परिजनों ने उसकी खेत सहित आसपास तलाश की, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला।

सुबह में लगभग नौ बजे परिजन जब खेत में गये तो उसका पत्थर से कुचला हुआ शव दिखाई दिया। इसके बाद इसकी सूचना परिजनों ने पुलिस को दी। मौके पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। इस मामले में प्रकरण दर्ज कर जाँच आरंभ कर दी गयी है। सिवनी से एक्सपर्ट टीम ने भी मौके पर पहुँचकर जाँच पड़ताल किया है। थाना प्रभारी एमएल राहंगडाले ने बताया कि युवती की हत्या हुई है। अज्ञात के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। मामले की जाँच की जा रही है। जल्द ही इसका खुलासा किया जाएगा।

मृतका के पिता महादेव नागपुर में मजदूरी करते हैं। घटना की सूचना के बाद वे घर पहुँच गये थे। पूरे गाँव में शनिवार को शोक की लहर थी। हर किसी के जुबान पर बस एक ही बात थी कि बेटी के हाथ पीले करने के समय उसको कंधा देना पड़ा। उसकी हत्या किसने और क्यों की? इसको लेकर भी ग्रामीणों में चर्चाओं का बाजार है। क्योंकि युवती जब घर नहीं पहुँची थी तो परिजनों ने उसकी तलाश शुक्रवार को खेत में की थी, जहां वह नहीं मिली। दूसरे दिन उसका शव खेत में मिलने से लोगों उसकी हत्या कहीं और करने के बाद शव उक्त स्थान पर फेंकने की बात की जा रही है। टीआई ने बताया कि पुलिस इस मामले में सारे बिंदुओं को ध्यान में रखकर जाँच कर रही है।