जानिए कैसी है नोटबुक मूवी

 

 

 

 

स्टार कास्ट: जहीर इकबाल

डायरेक्टर: नितिन कक्कड़

कहानी

रोमांटिक फिल्मों के शौकीन के लिए एक लव स्टोरी फिल्म आ गई है। नोटबुक एक टीचर कबीर(जहीर इकबाल) की कहानी है जो कश्मीर के हाउस-बोट स्कूल में पढ़ाने के लिए आता है। यहां पहुंचकर उसे फिरदौस( प्रनूतन बहल) की एक नोटबुक मिलती है जिसमें उसने अपनी लाइफ की कुछ बातें लिखी होती हैं। इस नोटबुक को पढ़ने के बाद कबीर को फिरदौस से प्यार हो जाता है।

फिल्म में एक प्यारी लव स्टोरी दिखाई गई है जो आज के समय में दिखनी मुश्किल है। कैसे किसी से बिना मिले सिर्फ उसकी किताब पढ़ें एक लड़के को लड़की से प्यार हो जाता है। दोनों ही एक्टर्स ने अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस दी है। लेकिन फिल्म का स्क्रीनप्ले थोड़ा कमजोर पड़ गया। हालांकि कश्मीर में हुई फिल्म की शूटिंग इस फिल्म को और खूबसूरत बना देता है।

यह फिल्म साल 2014 में आई थाई फिल्म द टीचर्स डायरीका अडैप्टेशन है। फिर भी इसकी लेखन टीम में शब्बीर हाशमी, दाराब फारूकी और पायल अशर के नाम हैं। पायल अशर ने फिल्म के संवाद लिखे हैं और नए कलाकारों को देखते हुए इनके लिए उनकी तारीफ बनती है।

एक्टिंग

जहीर की डायलॉग डिलीवरी और फेस के एक्स्प्रेशन काफी दमदार है। पहली फिल्म के मुताबिक उन्होंने काफी अच्छा काम किया है। वहीं प्रनूतन इस फिल्म में ग्लैमरस नहीं बल्कि एक सिंपल और खूबसूरत लड़की के किरदार में दिखीं। उन्होंने फिल्म में अपनी एक्टिंग और खूबसूरत अदाओं से दिल जीत लिया है।

गानें

एक लव स्टोरी वाली फिल्म होने के नाते इस फिल्म के गानें और म्यूजिक में और अच्छा काम किया जा सकता था। फिल्म के 2 गानें बुमरोऔर नहीं लगदाके अलावा बाकी गानें कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए।

क्यों देखें: अगर आप लव स्टोरी फिल्मों के शौकीन हैं तो ये फिल्म आप देख सकते हैं।

(साई फीचर्स)