लिया गया काँग्रेस को जिताने का संकल्प

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। बालाघाट लोकसभा चुनाव के संबंध में नगर काँग्रेस कमेटी सिवनी की महत्वपूर्ण बैठक नवनिर्मित काँग्रेस कार्यालय के भवन में रखी गयी, जिसमें बड़ी संख्या में नगर काँग्रेस के पदाधिकारी एवं सदस्य उपस्थित हुए। उक्ताशय की बात काँग्रेस द्वारा जारी विज्ञप्ति में कही गयी है।

विज्ञप्ति के अनुसार बैठक में बालाघाट लोकसभा काँग्रेस प्रत्याशी मधु भगत को नगर एवं लोक सभा से विजयश्री कैसी दिलायी जाये इस पर काँग्रेस पदाधिकारियांे ने अपने विचार रखे। वक्ता के रूप में जिला काँग्रेस अध्यक्ष राज कुमार खुराना, आशुतोष वर्मा, राजा बघेल, नगर काँग्रेस अध्यक्ष इमरान पटेल, रामायण सिंह सिसोदिया, संत कुमार डेहरिया, के.के. कुशराम, घनश्याम सनोडिया, अतुल चंद मालू, राजिक अकील, शिव सनोडिया, संतोष पंजवानी, श्रीमति अल्पना राणा, आनंद पंजवानी, पार्षद शीरी अफरोज, अशोक सिरसाम, पदम सनोडिया, खालिद उमर, श्रीमति तृप्ति नामदेव, बाबा तिवारी, पंकज शर्मा, राज गोस्वामी, लक्ष्मण सोनी, अजय पेशवानी ने अपने सुझाव रखे।

विज्ञप्ति के अनुसार सभी की यह बात आयी कि लगातार 20 वर्षों से नगर में काँग्रेस पार्टी चुनाव हार रही है, जबकि भारतीय जनता पार्टी के सांसदों द्वारा नगर विकास को लेकर कोई ठोस पहल नहीं की गयी है, हर चुनाव में भारतीय जनता पार्टी जनता में उनके प्रति आक्रोश को देखते प्रत्याशी बदल देती है और सिवनी की जनता फिर से उन्हें जिता देती है। यही कारण है कि सिवनी का विकास अवरूद्ध हो गया है।

विज्ञप्ति के अनुसार 2007 से अवरूद्ध हो गया फोर लेन का काम आज तक पूरा नहीं हुआ। 2018 में बड़ी रेल लाईन का काम पूरा होना था जो आज भी अधर में लटका हुआ है। पासपोर्ट कार्यालय, आकाशवाणी केन्द्र, सेन्ट्रल स्कूल जैसे छोटे – छोटे कार्य भाजपा सांसद नही करा पाये।

विज्ञप्ति के अनुसार नरेंद्र मोदी ने 2014 के चुनाव में जनता से वादे किये थे उनमें से एक वादा भी पूरा नहीं किया, वही दूसरी ओर विधान सभा चुनाव में कमल नाथ ने प्रदेश की जनता को जो वचन दिये थे 76 दिनों में 83 वचनों को पूरा कर दिखाया।

विज्ञप्ति के अनुसार राहुल गाँधी ने जो घोषणाएं की हैं वह गरीब एवं मध्यम वर्ग की आर्थिक स्थिती मजबूत करेंगी। किसानों के लियेे अलग से बजट की व्यवस्था, जीएसटी को आसान करंेगे, जो कंपनियां नयी नौकरियों का सृजन करेंगी उसे कर में छूट देंगे, 34 लाख सरकारी पद भरवायंेगे, युवाओं को पक्का रोजगार दिलायेंगे, सेना को आधुनिक हथियार और हर सैनिक एक समान होगा। ऐसी अनेक महत्वकांक्षी घोषणाएं काँग्रेस द्वारा की गयी है जिसका दुश्प्रचार कर भारतीय जनता पार्टी, लोगांे को गुमराह करने का प्रयास कर रही है।

विज्ञप्ति के अनुसार प्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ द्वारा किये गये पूरे वचनांे को और अखिल भारतीय काँग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी द्वारा की गयी घोषणाओं को काँग्रेस के प्रत्येक कार्यकर्त्ता को घर – घर जाकर समझाने की आवश्यकता है। काँग्रेस ने बालाघाट लोकसभा क्षेत्र के लिये मधु भगत को प्रत्याशी बनाया वह सीधा, सरल, मिलनसार, आसानी से उपलब्ध होने वाला व्यक्ति है, जबकि भाजपा ने जो प्रत्याशी दिया है उनके कार्यकाल की कोई एक भी उपलब्धि बताने को नहीं है। गरीब, मजदूरों के सुख दुःख में वे कभी नजर नहीं आते। सभी काँग्रेस जनों ने बालाघाट लोकसभा प्रत्याशी मधु भगत को विजयश्री दिलाने का संकल्प लिया। नगर काँग्रेस अध्यक्ष इमरान पटेल द्वारा बैठक में उपस्थित सभी काँग्रेस जनों का आभार व्यक्त किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *