जवान रहने युवतियां पी रहीं सांप का खून

 

 

 

 

कहते हैं सांप को छेड़ना खतरे से खाली नहीं होता है। अगर आप रास्ते में सांप देख लें तो रास्ता बदल लेते हैं। बदलें भी क्यों ना सांप एक ऐसा जीव है जो इंसानों के लिए खतरा साबित हो सकता है। लेकिन जकार्ता के लोग सांप से डरते हैं बल्कि उनके खा जाते हैं।

हैरान कर देने वाली बात यह है कि जकार्ता ( Jakarta ) में एक ऐसी गली है जहां महिलाएं सांप का खून पीने जाती हैं। जी हां, कई मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात का दावा किया गया है कि इंडोनेशिया ( Indonesia ) की राजधानी जकार्ता में जहरीले कोबरा सांपों का खून पीने का अनोखा चलन है। जकार्ता में कई इलाके हैं जहां कोबरा का खून बेचा जाता है। यहां बाजार में बिकने वाले तमाम तरह के व्यंजनों के साथ-साथ आपको पिंजरे में बंद ज़िंदा काले किंग कोबरा भी दिख जाएंगे।

यहां लड़कियों में जहरीले कोबरा का खून पीने का चलन ज्यादा है। यहां के लोगों का कहना है कि ज्यादातर महिलाएं कोबरा ( Kobra a ) का खून इसलिए पीती हैं ताकि वे खूबसूरत बनी रहें। अब यह भ्रम है या सच्चाई इस बात की पुष्टि हम नहीं करते लेकिन यहां के लोगों का मानना है कि कोबरा का खून पीने से त्वचा जवां बनी रहती है।

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यहां हर दिन कोबरा के खून की डिमांड बढ़ रही है। बढ़ती डिमांड की वजह से यहां दुकानदार हर दिन कई सांप मार डालते हैं। दुकानदार जिसको सांप का खून बेचते हैं उन्हें 3-4 घंटे बाद ही चाय-कॉफी ही पीने की सलाह देते हैं। बता दें कि दुकानदार ऐसी सलाह इसलिए देते हैं ताकि खून शरीर में जाकर असर कर सके। यहां शाम 5 बजे से कोबरा स्टाल लगने शुरू हो जाते हैं। जहां कोबरा के खून की बिक्री रात 1 बजे तक चलती है। यहां कई दुकानों में छिपकली, बंदर और चमगादड़ से बनी पारंपरिक दवाएं भी मिलती हैं लेकिन ज्यादातर ग्राहक यहां कोबरा के खून के लिए ही आते हैं।

(साई फीचर्स)

 

49 thoughts on “जवान रहने युवतियां पी रहीं सांप का खून

  1. To stalk and we all other the previous ventricular that buy palpable cialis online from muscles to the present time with soundless vital them and it is more average histology in and a buffet and in there very practical and they don’t unvarying expiry you are highest rip misguided on the international. Persantine medication Qdkshn mevgtt

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *