भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ की संगोष्ठी संपन्न

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। चिकित्सक वर्ग समाज का एक प्रभावशाली व प्रबुद्ध वर्ग है। समाज सेवा में चिकित्सक की भूमिका को इसी बात से समझा जा सकता है कि लोग धरती पर चिकित्सक को ईश्वर का दूसरा रूप मानते हैं। जिस तरह एक बीमार व्यक्ति को चिकित्सक ठीक करता है या किसी मरणासन्न में जान फूंकता है ठीक वैसे ही राष्ट्र को मजबूत और शक्तिशाली बनाने में भी आपकी भूमिका और योगदान की जरूरत सदैव रही है।

उक्ताशय की बात वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व विधायक नरेश दिवाकर द्वारा भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित जिले के वरिष्ठ चिकित्सकों की एक संगोष्ठी में कहीं गयी।

श्री दिवाकर ने कहा कि पिछले 05 वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश के विकास के लिये अनेकों कार्य किये गये हैं, जिनका लाभ करोड़ों लोगों तक प्रत्यक्ष रूप से पहुँचा भी है। एक तरफ देश में भीतरी विकास कार्य हुए हैं तो वहीं दूसरी ओर अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर भारत ने एक महाशक्ति के रूप में अपनी गौरवशाली उपस्थिति दर्ज करायी है। भाजपा की सरकार का एक ही मूल मंत्र है सबका साथ सबका विकास।

भाजपा मीडिया प्रभारी श्रीकांत अग्रवाल द्वारा जारी विज्ञप्ति में श्री दिवाकर ने कहा कि एक उभरते भारत के सामने आज देश के भीतर ही कुछ लोग चुनौतियां खड़ी कर रहे हैं। वे देश की राष्ट्रवादी विचारधारा पर न सिर्फ उंगली उठा रहे हैं बल्कि देश को कमजोर करने और समाज को बांटने के प्रयास भी कर रहे हैं।

श्री दिवाकर ने कहा कि दुःख की बात है कि आज हम जब वंदे मातरम या भारत माता की जय कहते हैं तो लोग हमें सांप्रदायिक कहते हैं। क्या विश्व में कोई ऐसा देश है जो अपने राष्ट्र के गौरव गान को अपराध समझता हो, लेकिन भारत में कुछ राजनीतिक दलों द्वारा यह विडंबना खड़ी कर दी गयी है।

श्री दिवाकर ने कहा कि जब हम महारानी लक्ष्मीबाई या महाराणा प्रताप के शौर्य का वर्णन करते हैं तो इसका यह मतलब नहीं है कि हम उनके कार्यों का श्रेय ले रहे हैं। इसी तरह यदि अपनी सेना के शौर्य का गौरवगान कर रहे हैं तो यह अधिकार अन्य राजनीतिक दलों को भी है। कौन उन्हें रोक रहा है? यह देश और उसकी सेना तो सभी की है।

श्री दिवाकर ने कहा कि यह चुनाव राष्ट्रीय मुद्दों पर हैं। लोगों के सामने पिछले 55 वर्षों के विकास कार्य और पिछले 05 वर्षों में मोदी द्वारा किये गये विकास कार्य हैं। लोग इसकी तुलना और समीक्षा करने के लिये स्वतंत्र हैं।

3 thoughts on “भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ की संगोष्ठी संपन्न

  1. Pingback: immediate edge

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *