तीन माह में डेढ़ सौ लैपटॉप चोरी

 

 

 

 

(ब्‍यूरो कार्यालय)

भोपाल (साई)। शहर में लैपटॉप चोरी के मामले बढ़ गए हैं। बीते तीन माह में 155 लैपटॉप चोरी के मामले सामने आ चुके हैं। चोरी की शिकायत में एक ही बात लिखी होती है कि दरवाजा खुला था और लैपटॉप चोरी हो गया। इसमें सबसे ज्यादा मामले पिपलानी इलाके में दर्ज हुए हैं।

पुलिस के आला अफसरों का कहना है कि लैपटॉप चोरी के बाद उन्हें ट्रेस करने में मुश्किल आ रही है। लैपटॉप के साथ चोर अन्य सामान भी ले गए हैं। उनकी एफआईआर अलग से दर्ज की गईं हैं। पुलिस के आला अफसरों का कहना है कि लैपटॉप चोरी के बाद उन्हें ट्रेस करने में मुश्किल आ रही है।

जीमेल खुला हो तो ही लैपटॉप होगा ट्रेस

एएसपी क्राइम ब्रांच निश्चय झारिया का कहना है कि लैपटॉप को ट्रेस करने में थोड़ी दिक्क्त होती है। एक बार चोरी होने के बाद उसे तभी ट्रेस किया जा सकता है, जब उस पर जीमेल खुला है। नेट चालू होते ही उससे लिंक मिलने लगती है। ऐसा नहीं होने पर लैपटॉप को ट्रेस करना मुश्किल है।

यहां नहीं सुरक्षित लैपटॉप

लैपटॉप चोरी के सबसे ज्यादा मामले पिपलानी और गोविंदपुरा में सामने आए हैं। इसका कारण है कि यहां सबसे ज्यादा छात्र रहते हैं। शिकायत में एक ही बात लिखी होती है कि दरवाजा खुला तो बदमाश लैपटॉप चोरी करके ले गए। पुलिस इन मामलों में पुराने बदमाश और सीसीटीवी को देखकर सुराग ढू़ंढ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *