वीआईपी रोड पर कैदियों को लेकर जा रही गाड़ी के पीछे हवाई फायर

 

 

 

 

(ब्‍यूरो कार्यालय)

भोपाल (साई)। कोर्ट से पेशी कराकर कैदियों को लेकर सेंट्रल जेल जा रही गाड़ी का पीछा कर रहे बाइक सवार बदमाशों ने हवाई फायर कर दिया।

मंगलवार शाम वीआईपी रोड स्थित राजा भोज की प्रतिमा के पास हुई इस घटना से सनसनी फैल गई। वारदात के बाद यू-टर्न लेकर फरार हो गए। हालांकि पुलिस को मौका मुआयना करने के बाद मौके से गोली चलने के साक्ष्य नहीं मिले हैं। क्षेत्र में लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस आरोपितों का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

तलैया पुलिस के मुताबिक शाम 4 बजे जेल की बस में पेशी के बाद 42 कैदियों को वापस सेंट्रल जेल ले जाया जा रहा था। बस में पुलिस लाइन में पदस्थ एएसआई सोबरन सिंह,हवलदार अशोक,सिपाही प्रकाश चंद मेहता और अजीत कुमार सुरक्षा के लिए मौजूद थे। जेल वाहन हवलदार चतुर्भुज रेगर चला रहा था।

साइड मिरर में दिखे बदमाश

तलैया थाना प्रभारी इंद्रराजसिंह राजपूत ने बताया कि एएसआई सोबरन सिंह ने बताया कि वह जेल वाहन में बायीं तरफ बैठे थे। उन्होंने वाहन के साइड मिरर में देखा कि तीन युवक बाइक से जेल वाहन का पीछा करते आ रहे हैं। उनमें दो युवकों के चेहरे पर नकाब था,जबकि बाइक में सबसे पीछे बैठे युवक का चेहरा खुला हुआ था। जेल वाहन जैसे ही राजा भोज की प्रतिमा के सामने पहुंचा,तभी बाइक चला रहे युवक ने कोई हथियार निकाला और हवा में फायर कर दिया। धमाके की आवाज होते ही बंदियों की सुरक्षा को देखते हुए उन्होंने वाहन नहीं रोका और चलती गाड़ी से फोन के द्वारा मुल्जिम पेशी के गार्ड प्रभारी एसआई जीपी धुर्वे और पीछे आने वाली बंदियों की दूसरी गाड़ी के चालक को घटना की सूचना दी। सेंट्रल जेल में सभी बंदियों को दाखिल कराने के बाद पुलिस कंट्रोल रूम पहुंचकर घटना की विस्तृत जानकारी एसआई धुर्वे को दी। इसके बाद तलैया थाने जाकर शिकायत दर्ज कराई।

तीन घंटे बाद मिली शिकायत

थाना प्रभारी के मुताबिक घटना की शिकायत थाने में करीब तीन घंटे बाद मिली। एएसआई ने बदमाशों के पास स्टंट के लिए इस्तेमाल होने वाली बाइक होने की जानकारी दी है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि जिस वाहन के फीछे फायर किया गया,उसमें कोई शातिर अपराध सवार नहीं था। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ हवाई फायर करने का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *