साल भर में सड़क पर आ गयीं दरारें!

 

(ब्यूरो कार्यालय)

छपारा (साई)। छपारा से चण्डी तक नौ किलोमीटर बनायी गयी सीसी रोड अभी एक साल भी पूरा नहीं कर पायी और स्थान – स्थान पर दरारें आ गयी हैं। इधर रोड को लेकर लोगो ने अधिकारियों पर ठेकेदार के साथ सांठगांठ के आरोप लगाकर जाँच की माँग उठायी है।

लोगों का आरोप है कि रोड बनाने में व्यापक भ्रष्टाचार किया गया है। इसी के कारण रोड अभी से फटने लगी है। कुछ ही दिनों में सड़क दो फाड़ हो सकती है। लोगों ने दोषियों पर एफआईआर दर्ज करने की माँग की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जबलपुर की एक कंपनी को लोक निर्माण विभाग ने रोड निर्माण के लिये टेण्डर दिया था। कपंनी ने रोड तो बनायी लेकिन अब उसमें स्थान – स्थान पर दरारें आ गयी हैं जबकि रोड बने हुए लगभग एक साल भी पूरे नहीं हुए हैं। पूर्व में कुछ स्थानों पर दरारें थी लेकिन उसको छुपाने के लिये उसमें सीमेंट का घोल पिला दिया गया।

भीमगढ़ की ओर होते हुए केवलारी जाने वाली यह रोड सालों बाद बनी है। लोक निर्माण विभाग ने यहाँ पर पूर्व में मरम्मत करायी गयी थी। डामरीकृत सड़क स्थान – स्थान से बर्बाद हो गयी थी, तब कहीं विभाग के द्वारा टेण्डर जारी कर सीसी रोड बनायी गयी। बोरिया के रहने वाले समी अख्तर, राजू ठाकुर, अनीस पटेल, मो.नवाज खान, रशीद खान और शादाब खान ने आरोप लगाये हैं कि रोड का निर्माण घटिया स्तर का हुआ है। पूरा खेल चलता रहा और अधिकारी जानते हुए भी कार्यवाही नहीं कर सके। उन्होंने कहा कि सड़क में आयी दरारें ही गवाही दे रहीं हैं कि रोड का काम गुणवत्ता विहीन हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *