मेरा वोट अनमोल : मतदान अवश्य करें

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। बालाघाट और मण्डला संसदीय क्षेत्र के लिये मतदान सोमवार 29 अप्रैल को होगा। लोकतंत्र के महापर्व पर मतदान अवश्य करिये। इसके साथ ही उमर दराज हो चुक लोगों से अनुभव साझा करने के लिये समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया के द्वारा लोगों से चर्चा की गयी, प्रस्तुत है चर्चा के अंश :

सेवा निवृत्त शासकीय कर्मचारी एवं उपभोक्ता काँग्रेस के कर्त्ताधर्ता डी.बी. नायर का कहना है कि जीएसटी की सालों से बात हो रही थी लेकिन इसके लागू होने के बाद देश में कुछ बड़ा बदलाव नहीं आया। नोटबंदी से अब तक क्या फायदा हुआ, समझ नहीं आ सका है। देश में बदलाव की जरूरत है। सबसे ज्यादा युवा देश में हैं, इसलिये जीडीपी ग्रोथ एवं इकॉनॉमी के मामले में और भी बेहतर किया जा सकता है।

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग से सेवा निवृत्त हुए रवि गुप्ता ने कहा कि वोट देना मेरा राष्ट्र धर्म है। देश में अब तक सालों से राजनैतिक पार्टियां धर्म के नाम पर लोगों को तोड़ती आयी हैं। देश में बांग्लादेशी घुसपैठियों को बाहर करने की बात हो या मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक देने का मामला, देश में बदलाव की बयार बहती दिख रही है। मतदाताओं विशेषकर युवाओं से जाकर अपने मताधिकार का उपयोग करने की अपील उन्होंने की है।

सेवा निवृत्त शिक्षक एम.जी. अग्निहोत्री का कहना है कि पहले चुनावों में आरोप प्रत्यारोपों का एक स्तर होता था। अब तो देश में सभी पार्टियां एक – दूसरे पर निजि हमला कर रहीं हैं और देश के मुद्दे गायब हो गये हैं। उन्होंने कहा कि उनके हिसाब से शिक्षा, रोजगार एवं स्वास्थ्य सुविधाओं पर अभी बहुत कुछ करना बाकी है। इन्हीं मुद्दों पर राजनैतिक पार्टियों को प्राथमिकता के साथ काम करना चाहिये। लोकतंत्र में हर एक वोट अनमोल है।

सेवा निवृत्त पशु चिकित्सक डॉ.राजेश कपूर ने कहा है कि जनता अब समझने लगी है कि लालीपॉप वाली योजनाओं से अप्रत्यक्ष रूप से उन्हें ही नुकसान होता है। इसलिये पेट्रोल – डीजल व महंगाई के लिये अब रोज हो हंगामा नहीं होता। सपने दिखाकर देश को कर्जदार बनाने वाले लोग विकास कैसे करेंगे। उन्होंने कहा कि लोगों को नेताओं की भाषणबाजी और बयान पर ध्यान नहीं देना चाहिये और अपना वोट जरूर देना चाहिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *