गर्मी लेगी लोकतंत्र की अग्नि परीक्षा!

 

 

पॉलीटेक्निक मैदान पर पानी के लिये तरसे चालक-परिचालक!

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। गर्मी का सीजन इस बार लोकतंत्र की अग्नि परीक्षा वाला साबित होगा। मौसम विभाग ने अगले पाँच दिनों में 42 डिग्री सेल्सियस से अधिक तापमान रहने का एलर्ट जारी किया है।

खासतौर से सोमवार 29 अप्रैल मतदान दिवस के दिन पारा 42 डिग्री सेल्सियस से अधिक रहने की आशंका जतायी गयी है। मौसम ने साथ नहीं दिया तो गर्मी का सीधा असर मतदान के प्रतिशत पर देखने को मिल सकता है। वैसे भी मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिये गर्मी के मद्देनजर सभी केंद्रों में ठण्डा पानी और छाँव के लिये टेंट लगाये जायेंगे।

उम्मीद की जा रही है कि लोकतंत्र के इस महापर्व पर मतदान दलों, मतदान दलों को लाने ले जाने में संलग्न वाहनों के चालक – परिचालकों सहित मतदाताओं के लिये शीतल पेजयल की व्यवस्था आवश्यक रूप से करायी जायेगी। शुक्रवार 26 अप्रैल को पॉलीटेक्निक मैदान पर मतदान के लिये अधिग्रहित वाहनों के चालक – परिचालक पानी के लिये यहाँ – वहाँ भटकते देखे गये।

उल्लेखनीय होगा कि हाल ही में जिला कलेक्टर प्रवीण सिंह के द्वारा भीड़भाड़ वाले इलाकों में शीतल पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित किये जाने के कड़े निर्देश जारी किये जाने के बाद भी संबंधित विभागों के अधिकारियों ने इस दिशा में किसी तरह के प्रयास नहीं किये हैं। हालात देखकर यही प्रतीत हो रहा है कि जिला कलेक्टर के अन्य निर्देशों की तरह अधिकारियों के द्वारा इन निर्देशों को भी हवा में ही उड़ा दिया गया है।

3 thoughts on “गर्मी लेगी लोकतंत्र की अग्नि परीक्षा!

  1. Pingback: sex

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *