टोल कर्मियों ने मचाया जमकर ताण्डव

 

 

कार चालक की बेदम होने तक की पिटाई, मामला दर्ज

(अखिलेश दुबे)

सिवनी (साई)। बण्डोल थानांतर्गत अलोनिया में स्थित एनएचएआई के टोल बूथ के गुर्गों के द्वारा इस तरह का बर्ताव किया जा रहा है मानो यह टोल बूथ मध्य प्रदेश की बजाय बिहार जैसे किसी प्रांत में संचालित हो रहा हो। शुक्रवार 26 अप्रैल को सुबह एक वाहन चालक के साथ पैसे के लेनदेन को लेकर बहस इस हद तक बढ़ गयी कि टोल टैक्स के गुर्गों के द्वारा कार के चालक को जमकर पीट दिया गया।

प्रत्यक्ष दर्शियों के अनुसार शुक्रवार को अपरान्ह कार क्रमाँक एमपी 53 टीए 1842 के कार चालक के साथ टोल कर्मचारियों की लेन देन को लेकर बहस हुई। यह बहस इस कदर बढ़ गयी कि टोल टैक्स के संचालक के गुण्डे नुमा गुर्गों के द्वारा कार चालक को कार से बाहर निकालकर बेदम होते तक पीटा गया।

बताया जाता है कि इसी बीच वहाँ से गुजर रहे कुछ लोगों के द्वारा इस मारपीट का वीडियो बनाकर फोटो भी खींच ली गयीं। यह वीडियो और फोटो जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल होना आरंभ हुईं वैसे ही टोल टैक्स के कर्मचारियों के द्वारा की जाने वाली गुण्डागर्दी के बारे में लोगों के द्वारा अपनी – अपनी व्यथा भी सोशल मीडिया पर साझा करना आरंभ कर दी गयी।

सोशल मीडिया में चल रहे इस वीडियो में आधा दर्जन से ज्यादा गुण्डा नुमा लोगों के द्वारा एक युवा को पकड़कर उसकी जमकर पिटाई की जा रही है। इस वीडियो में युवा को वहीं पड़े एक पलंग पर भी धकेलकर उसकी पिटाई की जाना दिखाया गया है। वीडियो देखकर यही प्रतीत हो रहा है कि एक युवा को अनेक लोगों के द्वारा निर्ममता के साथ पीटा जा रहा है।

यहाँ यह उल्लेखनीय होगा कि इसके पहले भी सिवनी जिले के टोल बूथ में कर्मचारियों के द्वारा वाहन चालकों के साथ अभद्रता किये जाने के साथ ही मारपीट किये जाने की शिकायतें भी जमकर मिलती आयी हैं। बार – बार पुलिस और प्रशासन के ध्यानाकर्षण के बाद भी इस मामले में किसी तरह की कार्यवाही नहीं किये जाने से टोल बूथ के आसपास मण्डराने वाले गुण्डानुमा कर्मचारियों के हौसले पूरी तरह बुलंदी पर ही हैं।

कुछ दिन पहले लखनादौन नगर पंचायत के अध्यक्ष जितेंद्र राय के पुत्र और सिवनी विधायक दिनेश राय के भतीजे का एक वीडियो भी वायरल हुआ था। इस वीडियो में उनका और टोल कर्मी के बीच जमकर विवाद होना उक्त वीडियो में दिखाया गया था। सोशल मीडिया और मीडिया में जमकर वायरल होने के बाद भी इस मामले में आगे क्या कार्यवाही हुई, इस बारे में शायद ही कोई जानता हो।

बण्डोल थाना प्रभारी मुन्ना लाल राहंगडाले ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि इस वीडियो के आधार पर अलोनिया टोल बूथ में कार्य करने वाले अनिल, मुकेश सिंह, पप्पू ठाकुर, राजाराम, संदीप आदि आधा दर्जन लोगों के खिलाफ मामला पंजीबद्ध कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि जिसके साथ इन लोगों के द्वारा अभद्रता की गयी है उसकी तलाश भी की जा रही है।

2 thoughts on “टोल कर्मियों ने मचाया जमकर ताण्डव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *