पारे व मतदान के प्रतिशत में चलती रही प्रतिस्पर्धा!

 

 

गर्मी को मात देते हुए मतदाताओं ने रखा लोकतंत्र के पर्व का सम्मान

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। छुट पुट अनियमितताओं के बीच जिले में मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया। आम चुनावों को लेकर मतदाताओं के उत्साह पर गर्मी का प्रकोप असर नहीं डाल सका। कई बार मतदान का प्रतिशत और पारे की चाल देखकर यह आभास हुआ मानों दोनों के बीच कोई प्रतिस्पर्धा चल रही हो कि कौन जीतेगा!

बताया जाता है कि जिले में कम से कम तीन स्थानों पर ईवीएम खराब होने की बात सामने आयी है। मतदान के लिये बड़ी संख्या में लोग पोलिंग बूथ तक पहुँचे। शतायु पार कर चुके तीन लोगों ने मतदान किया। इसके साथ ही बड़ी संख्या में नव वधु एवं वर ने भी मतदान कर लोगों को लोकतंत्र के इस महत्वपूर्ण पल का हिस्सा बनने की अपील की।

जिले में घंसौर क्षेत्र में मतदान के बहिष्कार की खबर सामने आयी लेकिन बाद में प्रशासन ने लोगों को आश्वासन देकर मना लिया। वहीं जिले में मतदान के लिये मतपर्ची के अलावा जरूरी दूसरे दस्तावेजों में ढील दी गयी। अनेक मतदान केंद्रों पर मतपर्ची के अलावा अन्य दस्तावेजों को पूछा तक नहीं गया।

पाँच का बिगड़ा स्वास्थ्य : जिले में मतदान प्रक्रिया के दौरान कई मतदान कर्मियों का स्वास्थ्य खराब होने के बाद जिला अस्पताल में दाखिल कराया गया। जिला अस्पताल में दाखिल उमराव सिंह ने हाई ब्लड प्रेशर और डायबिटीज की शिकायत की थी। इसी तरह प्रकाश पिता शुद्धी लाल को घबराहट और हाथ पैर में दर्द की शिकायत सामने आयी।

इसके अलावा मनोज ने छाती में दर्द और घबराहट की शिकायत की थी जिसके बाद उन्हें फौरन जिला अस्पताल में दाखिल कराया गया। दो महिला कर्मचारियों ने सुनीता दुबे और यशोदा ने सिर दर्द, उल्टी, चक्कर और घबराहट की शिकायत की थी, जिसके बाद इन्हें भी जिला अस्पताल में दाखिल कराया गया है।

दिखे कुछ ऐसे भी नजारे : छपारा के वार्ड क्रमाँक चार के रहने वाले अनिल उर्फ भूरा पिछले दिनों सड़क हादसे में घायल होने के बाद स्वास्थ्य लाभ ले रहे थे। वे बमुश्किल बिस्तर से उठ पाते थे। मतदान के दिन वे किसी तरह मतदान केन्द्र पहुँचे और फिर उन्होंने अपना वोट डाला।

इसी तरह छपारा क्षेत्र में ही एक युवक की एक तस्वीर देखते ही देखते वायरल हो गयी। उस तस्वीर में यह युवक दल विशेष को वोट डालता नजर आ रहा है। तस्वीर के वायरल होने के बाद लोगों ने इसकी शिकायत स्थानीय प्रशासन को की। इसी तरह सिवनी जिला मुख्यालय में कुछ स्थानों पर मतदाताओं को दी जाने वाली पर्ची में एक प्रत्याशी की तस्वीर नजर आ रही थी।