मोदी जीत गया की अफवाह फैला रहा विपक्ष

झांसे में न आएं, वोट जरूर दें: पीएम मोदी

(ब्‍यूरो कार्यालय)

कोडरमा (साई)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड के कोडरमा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए एक बार फिर विपक्ष पर निशाना साधा है। पीएम ने आरोप लगाया है कि विपक्ष लोगों को झांसे में फंसाने की कोशिश कर रहा है।

उन्होंने कहा कि विपक्ष लोगों से कह रहा है कि मोदी तो जीत ही गया, अब वोट करने क्यों जाना। मोदी ने लोगों से अपील की कि वे झांसे में न आएं और वोट देने जरूर जाएं। पीएम ने पहली बार वोटर बने युवाओं से बढ़-चढ़कर वोट करने की अपील की। उन्होंने यही बात वाराणसी में नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद भी लोगों से कही थी।

पीएम ने कहा, ‘चौथे चरण के बाद वे चारों खाने चित्त होने जा रहे हैं। इसलिए अब वे कानों में जा-जाकर अफवाह फैला रहे हैं कि अरे भाई मोदी अब तो जीत गया है। अब तो मोदी की सरकार बन रही है। इतनी गर्मी में वोट देने क्यों जाते हो। अब वोट देने की क्या जरूरत है, अब तो वह जीत गया है। इनकी बातों में मत आइए, वोट डालना आपका अधिकार है। झूठ बोलने में उन लोगों ने पीएचडी किया हुआ है। हमें जीतना तो है लेकिन आन-बान-शान से जीतना है।

घर में घुस के मारेंगे

वहीं, पीएम ने एक बार फिर आतंकवाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के संकल्प को दोहराया। उन्होंने कहा कि बात चाहे पाकिस्तान के आतंकवादियों की हो या गद्दारों की, किसी को छोड़ा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि जहां से भी देश को खतरा होगा, वहां घुसकर मारा जाएगा। पीएम ने कांग्रेस के घोषणापत्र में राजद्रोह के कानून को हटाने के वादे की आलोचना की और कहा, ‘कांग्रेस ने घोषणा की है कि अगर उसके सहयोग से कोई सरकार बनती है तो देशद्रोह का कानून हटा दिया जाएगा। यानी जो नक्सलियों को मदद देने वाले लोग हैं, उन पर कार्रवाई करना मुश्किल होगा। यह है कांग्रेस की सोच।

उन्होंने आगे कहा, ‘बात चाहे पाकिस्तान के आतंकवादियों की हो या फिर घर में छिपे गद्दारों की, आपका यह चौकीदार किसी को नहीं छोड़ेगा। सर्जिकल स्ट्राइक हो या फिर एयर स्ट्राइक, यह तय है कि जहां से भी हमें खतरा होगा, वहां घुसकर मारेंगे।

विपक्ष नहीं चाहता मजबूत सरकार

उन्होंने महागठबंधन पर तंज कसते हुए कहा, ‘मिशन महामिलावट यानी केंद्र में ऐसी खिचड़ी सरकार, जो कमजोर रहे, जिस सरकार में ये लोग करोड़ों-अरबों रुपए इधर से उधर कर पाएं, जो इनके परिवारों को, इनके रिश्तेदारों की गुलाम बनकर काम करे।उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्ष किसी भी कीमत पर देश में एक मजबूत, पूर्ण बहुमत वाली सरकार नहीं चाहता।

गिनाईं उपलब्धियां

उन्होंने झारखंड में बीजेपी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि कोडरमा से रांची तक की रेल लाइन की मंजूरी अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने करीब 20 साल पहले दी थी। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस की सरकार दिल्ली में आने के बाद योजना ठप पड़ गई। उन्होंने कहा, ‘अब कोडरमा-हजारीबाग-बरकाना-सिद्धवार सेक्शन तैयार है और एक डेढ़ साल में रांची तक पूरी लाइन तैयार करने की तरफ हम बढ़ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *