अजहर मसूद अंर्तराष्ट्रीय आतंकी घोषित

 

भाजपा ने माना सरकार की कूटनीतिक विजय

(हेल्थ ब्यूरो)

सिवनी (साई)। कुख्यात आतंकवादी मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा अंर्तराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित किया जाना भारत सरकार की एक बड़ी कूटनीतिक जीत है। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सघन प्रयासों का सफल नतीजा है।

उक्त आशय की बात भाजपा जिला अध्यक्ष प्रेम तिवारी द्वारा कही गयी। उन्होंने कहा कि भारत की इस जीत से अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर जहाँ भारत की साख में और अधिक बढ़ौत्तरी हुई है वहीं आतंकवादियों तथा पाकिस्तान को भी एक कड़ा संदेश गया है।

भाजपा मीडिया प्रभारी श्रीकांत अग्रवाल ने बताया कि भारत में आतंकवाद की अनेक घटनाओं के पीछे पाकिस्तान पोषित यह कुख्यात आतंकवादी शामिल रहा है। पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद के इस सरगना को भारत सरकार द्वारा पिछले 10 वर्षों से अंर्तराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित करने के निरंतर प्रयास किये जा रहे थे किंतु, पड़ौसी देश चीन द्वारा अपने स्वार्थ और भारत पर निरंतर अप्रत्यक्ष दबाव बनाने की नियत से संयुक्त राष्ट्र में इसे वीटो पॉवर का उपयोग करके बचाया जा रहा था।

पिछले दिनों पुलवामा में सुरक्षा बलों पर हुए हमले के बाद संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के 15 अस्थायी सदस्यों में से 14 सदस्यों के समर्थन और लगातार अंर्तराष्ट्रीय दबाव ने चीन को भी झुकने के लिये विवश कर दिया। अंततः मसूद अजहर को अंर्तराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित कर दिया गया जो निश्चित रूप से ही मोदी सरकार की अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर एक बड़ी कूटनीतिक कामयाबी है।

भारत सरकार की इस कामयाबी पर जिला भाजपा अध्यक्ष प्रेम तिवारी सहित भाजपा के सभी वरिष्ठ नेताओं, पदाधिकारियों, जन प्रतिनिधियों एवं कार्यकर्त्ताओं के द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बाधाई दी गयी है।