पीएम नरेंद्र मोदी का जयश्री राम, पर मंदिर से दूरी

 

 

 

 

(ब्‍यूरो कार्यालय)

अयोध्‍या (साई)। पीएम नरेंद्र मोदी ने आज अयोध्या की रैली में राम, रामायण से लेकर आतंकवाद का जिक्र किया। पीएम ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए अपनी सरकार द्वारा आतंक के खिलाफ उठाए गए सख्त कदमों को सामने रखा।

पीएम मोदी लंका में हुए आतंकी हमले का जिक्र करते हुए कहा कि अभी जो कोलंबो में हुआ है कुछ यही स्थिति 2014 के पहले भारत में भी थी। उन्होंने कहा, पिछले 5 सालों में इस तरह के धमाके की खबर आनी बंद हो गई है। फैजाबाद में कैसे-कैसे बम धमाके हुए हम यह कैसे भूल सकते हैं।

पीएम ने कहा कि यह नया हिंदुस्तान घर में घुसकर मारेगा। नया भारत छेड़ता नहीं है, लेकिन अगर छेड़ा तो छोड़ता भी नहीं है। एसपी-बीएसपी गठबंधन पर निशाने साधते हुए पीएम ने कहा कि महामिलावटी एकबार फिर मजबूर सरकार बनाने की ताक में हैं और आपको सतर्क रहना होगा।

आतंक की फैक्ट्री पड़ोस में चल रही है: मोदी

पीएम मोदी ने अयोध्या के गौरीगंज के मया बाजार में हुई रैली में आतंकवाद के मुद्दे पर कहा, ‘श्रीलंका में अभी जो हुआ, कुछ यही स्थिति 2014 से पहले भारत में भी थी। अयोध्या में फैजाबाद में कैसे कैसे बम धमाके हुए हम कैसे भूल सकते हैं, जब देश में आए दिन कहीं न कहीं आतंकी हमला होता था।उन्होंने कहा, ‘बीते 5 साल में इस तरह की धमाके की खबर आनी बंद हो गई है। इसका मतलब यह नहीं है कि आतंकी खत्म हो गए हैं। आतंकियों की फैक्ट्री तो हमारे पड़ोस में अभी भी चल रही हैं।

सावधानी हटी, दुर्घटना घटी

पीएम मोदी ने कहा, ‘आतंकी देश में एक कमजोर सरकार चाहते हैं। ये मौके की ताक में बैठे हैं इसलिए जैसे सड़कों पर लिखा रहता है कि सावधानी हटी, दुर्घटना हटी…, आतंकवाद का खेल भी ऐसा ही है।