खड़े ट्रक से टकराया कंटेनर, लगी आग

 

(फैयाज खान)

छपारा (साई)। गनेशगंज के पास गत शाम लगभग 04 बजे खड़े ट्रक से कंटेनर टकरा गया। घटना के बाद कंटेनर में आग लग गयी। इससे कंटेनर के ड्राईवर और कंडक्टर की जिंदा जलने से मौके पर ही मौत हो गयी। वहीं, खड़े ट्रक के कंडक्टर की भी कंटेनर में दबने से मौत हो गयी। देर रात तक लखनादौन पुलिस कंटेनर की आग बुझाने के साथ ही रेस्क्यू कार्य में जुटी रही।

प्राप्त जानकारी के अनुसार चांवल लेकर जबलपुर से आ रहा ट्रक क्रमाँक यूपी 67 एटी 2392 गुरूवार को गनेशगंज के पास ढाबे के सामने खड़ा हुआ था। ट्रक का कंडेक्टर टायर बदलने का काम कर रहा था। उसी दौरान शाम लगभग 04 बजे पीछे से आ रहे तेज रफ्तार कंटेनर के ड्राईवर ने खड़े ट्रक को जोरदार टक्कर मार दी। इस हादसे में टायर बदलने का काम कर रहे कंडक्टर की कंटेनर में दबने से दर्दनाक मौत हो गयी।

वहीं टकराने के बाद कंटेनर में आग लग गयी और मौके पर ही यह कंटेनर पलट गया। इस दुर्घटना में कंटेनर के ड्राईवर व कंडेक्टर फंस गये। तेज हवा के कारण तेजी से फैली आग कंटेनर में फैल गयी जिसके कारण ड्राईवर – कंडक्टर की जलने से मौत हो गयी। देर रात तक मृतकों की शिनाख्त नहीं हो पायी थी।

इसके साथ ही कंटेनर के साथ चांवल से भरे खड़े ट्रक के तिरपाल में भी आग लग गयी। इसे देखकर ढाबे के पास बैठे टिंगीटोला गाँव निवासी झनक लाल यादव ने तत्परता दिखाते हुए आग की लपटों से घिरे ट्रक को चलाना आरंभ किया और उसे मौके से दूर ले गये। इसके बाद ट्रक में लगी आग पर काबू पाया जा सका। उनके इस प्रयास के कारण चांवल से भरा ट्रक खाक होने से बच गया।

कंटेनर में लगी आग को काबू में करने के लिये लखनादौन से दो दमकल वाहन बुलाये गये। इसके साथ ही स्थानीय ग्रामीणों ने भी आग बुझाने में अपने स्तर से मदद की। देर रात तक लखनादौन पुलिस रेस्क्यू कार्य में व्यस्त रही।